Vodafone Idea ने भारत में लॉन्च की e-SIM सर्विस, सबसे पहले iPhone यूजर्स को मिली सपोर्ट

  • Vodafone Idea ने भारत में लॉन्च की e-SIM सर्विस, सबसे पहले iPhone यूजर्स को मिली सपोर्ट
You Are HereGadgets
Monday, July 20, 2020-5:01 PM

गैजेट डैस्क: रिलायंस जियो और एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया ने भी भारत में अपनी eSIM सर्विस को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इस सर्विस को दिल्ली, गुजरात और मुंबई सर्किल में मौजूद कंपनी के पोस्टपेड ग्राहकों के लिए ही लाया गया है। शुरुआती तौर पर वोडाफोन आइडिया के ई-सिम का उपयोग आईफोन यूजर्स ही कर सकेंगे।

दुनियाभर में कई कंपनियां eSIM सर्विस अपने यूजर्स को ऑफर कर रही हैं। इस सर्विस की मदद से बिना कोई फिजिकल सिम कार्ड फोन में लगाए आप नंबर इस्तेमाल कर सकेंगे। वोडाफोन आइडिया भारत में पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी यह सर्विस अब ले आई है।

इन iPhone मॉडल्स को मिली सपोर्ट

वोडाफोन आइडिया के ई-सिम का सपोर्ट जिन आईफोन मॉडल्स को मिला है उनमें iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max, iPhone SE (2020), iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR आदि शामिल हैं। जल्द ही इसकी सपोर्ट सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप और सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड पर भी मिल जाएगी।

किस तरह ले सकेंगे Vodafone Idea की eSIM?

  1. वोडाफोन आइडिया के अगर आप पहले से ग्राहक हैं और आपके पास ऊपर बताए गए आईफोन मॉडल्स में से कोई आईफोन है तो आप ई-सिम का उपयोग कर सकते हैं।
  2. ई-सिम के लिए आपको सिर्फ एक मैसेज करना होगा। इसके लिए आपको “eSIM email id” लिखकर 199 पर भेजना होगा।
  3. ई-मेल आईडी वैलिडेट होने के बाद आपको आपके नंबर पर 199 से एक मैसेज आएगा जिसके बाद आपको “ESIMY” लिखकर उस मैसेज का रिप्लाई करना होगा।
  4. फिर आपको एक और मैसेज मिलेगा व ई-मेल आईडी पर एक क्यूआर कोड आएगा जिसे स्कैन करने के बाद आप ई-सिम एक्टिवेट कर सकेंगे।
  5.  इस दौरान फोन वाई-फाई या मोबाइल डाटा से कनेक्ट होना चाहिए और आपका eSIM सेटअप हो जाएगी।

Edited by:Hitesh

Latest News