फॉक्सवैगन ने दिखाया अनोखा चार्जिंग रोबोट जो खुद-ब-खुद कर देता है इलेक्ट्रिक कार को चार्ज

  • फॉक्सवैगन ने दिखाया अनोखा चार्जिंग रोबोट जो खुद-ब-खुद कर देता है इलेक्ट्रिक कार को चार्ज
You Are HereGadgets
Wednesday, December 30, 2020-1:04 PM

ऑटो डैस्क: फॉक्सवैगन ने अपने पहले मोबाइल चार्जिंग रोबोट को वीडियो के जरिए शोकेस किया है, जिसे कि खास तौर पर पार्किंग के लिए ही बनाया गया है। यह चार्जिंग रोबोट अपने आप इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने में मदद करेगा। चार्जिंग प्रोसेस में इस ऑटोनोमस रोबोट को किसी की भी मदद की जरूरत नहीं पड़ती है।

 

यह रोबोट वाहन के पास मोबाइल एनर्जी स्टोरेज यूनिट को लेकर जाता है और फिर इस एनर्जी स्टोरेज से वाहन को चार्ज करता है। इसके बाद दूसरे वाहन को चार्ज करने के लिए भी यह इसी प्रोसैस को रिपीट करता है। जब वाहन पूरी तरह से चार्ज हो जाते हैं तो यह रोबोट मोबाइल एनर्जी स्टोरेज यूनिट को वापस चार्जिग यूनिट तक ले आता है और इसे चार्जिंग पर लगा देता है।

कंपनी का कहना है कि बेहतरीन चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर सेटअप करना बहुत जरूरी है जिससे भविष्य की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है। हम महंगे उपाय से निपटने के लिए नए उपाय ला रहे है। हमारा मोबाइल चार्जिंग रोबोट व फ्लेक्सिबल क्विक चार्जिंग स्टेशन इनमें से दो उपाय है। कंपनी ने बताया है कि फ्लेक्सिबल क्विक चार्जिंग स्टेशन को बाजार में 2021 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News