स्मार्टफोन से क्वॉड HD सैल्फी को क्लिक करेगा Insta360 One

  • स्मार्टफोन से क्वॉड HD सैल्फी को क्लिक करेगा Insta360 One
You Are HereGadgets
Thursday, August 31, 2017-3:49 PM

जालंधर : सैल्फी क्लिक करने के शौकीनों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। हर कोई फिर चाहे वह बिजनैस क्लास का व्यक्ति हो या फिर कॉलेज में पढने वाला छात्र, सैल्फी क्लिक कर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करना काफी पसंद करता है। सैल्फी के बढ़ रहे ट्रैंड को देखते हुए चीन के एक शहर शहेनज़न की एक कैमरा निर्माता कम्पनी इंस्टा 360 ने ऐसा पोर्टेबल 360 कैमरा बनाया है जो क्वॉड हाई डैफीनेशन तस्वीरों को क्लिक करने के साथ 360 डिग्री में वीडियो को रिकार्ड करता है। इस कैमरे को यूजर ब्लूटुथ की मदद से स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट कर इससे रिकार्ड हो रही लाइव वीडियो को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं। इस कैमरे को कम्पनी ने इंस्टा 360 वन नाम दिया है जो स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट पर लगाने से फोन से ही पॉवर लेकर काम करना शुरू कर देगा। इसमें खास बैटरी भी लगाई गई है जिसे चार्ज कर आप वायरलैस्ली भी इसका उपयोग कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसे 300 डॉलर (लगभग 19 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

360 डिग्री 4K रिकॉर्डिंग :
इंस्टा360 वन के फ्रंट और रियर में दो कैमरे लगे हैं। ये दोनों कैमरे 4K वीडियो को रिकार्ड करते हैं जिसके बाद कैमरे में लगा सिस्टम इसे 360 डिग्री वीडियो में बदल देता है। यह कैमरा 30 फ्रेम प्रति सैकेंड पर (3840 x 1920) रैजोल्यूशन की वीडियो रिकार्ड करता है। इसके अलावा इस कैमरे से 24 मैगापिक्सल (2560 x 1280 रैजोल्यूशन) की तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं। 82 ग्राम वजनी इस कैमरे में ऑनबोर्ड 6 एक्सिस पर काम करने वाला जायरोस्कोप लगा है जो कैमरे के हिलने पर भी स्मूथ शॉट क्लिक करने में मदद करता है।

PunjabKesari

 

70 मिनट की रिकॉर्डिंग :
इस कैमरे में 820एमएएच की बैटरी लगी है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 70 मिनट की वीडियो बनाने में मदद करेगी। इंस्टा 360 वन को स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट करने के बाद यूजर को इसमें सिर्फ एक रिकार्ड बटन को दबाना होगा जिससे स्फैरिकल वीडियो रिकार्ड होनी शुरू हो जाएगी। कैमरे से रिकार्ड हो रही वीडियो स्मार्टफोन के लिए बनाई गई खास एप पर शो होगी। इस तरह यह एप स्मार्टफोन की स्क्रीन को कैमरे की स्क्रीन में बदल देगी।

PunjabKesari

 

ऑटोमेटिड ट्रैकिंग मोड :
इस कैमरे में लेटैस्ट ड्रोन्स में दिया जाने वाला ऑटोमेटिड ट्रैकिंग मोड फीचर भी दिया गया है जो चल रहे लोगों पर फोकस कर उन्हें फ्रेम में लेकर क्लीयर तस्वीर कैप्चर करने में मदद करेगा। इसके अलावा इस कैमरे में एक बुलेट टाइम मोड भी दिया गया है जिससे ड्रामैटिक सर्कल शॉट्स कैप्चर किए जा सकते हैं। 

PunjabKesari

 

सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीमिंग :
इस कैमरे को स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट कर वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग को फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी शेयर किया जा सकता है। फिलहाल इस कैमरे को आई.ओ.एस. डिवाइसिस के साथ ही उपयोग में लाया जा सकता है। इसके निर्माताओं ने बताया है कि जल्द ही एंड्रॉयड स्मार्ट फोन यूजर्स भी इस कैमरे का उपयोग कर पाएंगे। 


Latest News