कल रिलीज़ होगा Google Chrome 76, आपके ब्राउजिंग एक्सपीरियंस को बनाएगा और भी बेहतर

  • कल रिलीज़ होगा Google Chrome 76, आपके ब्राउजिंग एक्सपीरियंस को बनाएगा और भी बेहतर
You Are HereLatest News
Monday, July 29, 2019-11:09 AM

गैजेट डैस्क : गूगल ने अपने क्रोम ब्राउज़र के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाते हुए नए Chrome 76 से अपग्रेड करने का फैसला किया है। इस अपडेट को 30 जुलाई को रिलीज किया जाएगा। Chrome 76 अपडेट में यूजर्स की प्राइवेसी को पहले से बेहतर बनाया गया है। 

  • आपको बता दें कि कुछ दिन पहले खबर आई थी कि गूगल क्रोम के incognito mode में यूजर्स की ऐक्टिविटी को वैबसाइट्स द्वारा ट्रैक किया जाता है। मामले की गंभीरता को समझते हुए गूगल क्रोम 76 को लाया जा रहा है। नए अपडेट में गूगल इस खामी को दूर कर रहा है।

PunjabKesari

क्रोम में अब डिसेबल रहेगा Adobe Flash Player

गूगल क्रोम अब सभी साइट्स के लिए Adobe Flash Player को बाइ डिफॉल्ट डिसेबल रखेगा, लेकिन यूजर्स चाहें तो इसे इनेबल कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल केवल क्लिक-टू-प्ले मोड में ही किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स को अब वॉर्निंग नोटिफिकेशन भी दी जाएंगी कि गूगल क्रोम दिसंबर 2020 के बाद से फ्लैश प्लेयर को सपॉर्ट नहीं करेगा।

PunjabKesari

आसानी से क्लिक होंगे नोटिफिकेशन्स

ज्यादातर यूजर नोटिफिकेशन्स को क्लियर करना पसंद नहीं करते हैं। इस दौरान गूगल इन्हें क्लियर करने का ऑप्शन 'Clear All' बटन लिस्ट में एकदम नीचे उपलब्ध करवाता है। यूजर्स को नीचे तक स्क्रॉल करने में काफी समस्या होती है इसलिए वे इसे क्लियर नहीं करते हैं। नए अपडेट में यूजर्स को क्लियर ऑल बटन ऊपर की तरफ ही उपलब्ध करवा दिया जाएगा।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh