जानिये आखिर कब लॉन्च होगा Jio Giga Fiber

  • जानिये आखिर कब लॉन्च होगा Jio Giga Fiber
You Are HereTop Stories
Monday, July 29, 2019-11:16 AM

गैजेट डेस्क : रिलायंस ने कुछ चुनिंदा शहरों में ट्रायल चलाने के बाद जियो की ब्रॉडबैंड सेवा Jio GigaFiber को व्यावसायिक रूप से 12 अगस्त को लॉन्च करने की उम्मीद जताई है। कंपनी ने यह भी दावा किया कि यह सेवा एक गीगाबाइट प्रति सेकंड (Gbps) तक की इंटरनेट स्पीड प्रदान करेगी और अतिरिक्त सेवाओं जैसे टेलीविज़न, लैंडलाइन, स्मार्ट होम ऑटोमेशन आदि को सपोर्ट करेगी। 

पिछले वर्ष हुई थी इसकी अनाउंसमेंट 

रिलायंस ने पिछले साल अपनी एनुअल मीटिंग में इसकी लॉन्च की घोषणा की थी। इस घोषणा में रिलायंस जियो गीगा फाइबर की सर्विस टेस्टिंग एक साथ 1,100 शहरों में करने की बात कही गई थी। 

PunjabKesari

 

GigaFiber का प्रीव्यू ऑफर हो सकता है ऐसा 

PunjabKesari

रिलायंस जियो अपने प्रीव्यू ऑफर के तहत अपनी सर्विस प्रोवाइड करेगा लेकिन इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको 4,500 का रिफंडेबल डिपाजिट जमा करना होगा। लॉन्च के बाद भी इस रिफंडेबल डिपाजिट के विकल्प की बने रहने की उम्मीद है। हालाँकि इस बात की भी उम्मीद जताई जा रही है रिलायंस जियो कि नई रिफंडेबल अमाउंट के साथ-साथ अलग इंटरनेट प्लान्स के लिए अलग सर्विसेज तय करेगा। 


डाटा प्लान्स को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं 

अभी तक कंपनी ने Gigafiber प्लान्स को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। उम्मीद जताई जा रही है कि रिलायंस जियो गीगा फाइबर के मासिक इंटरनेट प्लान्स की शुरुआत 500 रुपये की कीमत से होगी। इस बेसिक प्लान में प्रस्तावित 1 gbps की अधिकतम इंटरनेट स्पीड रहने की संभावना कम है। रिलायंस जियो द्वारा गीग फाइबर के क्वार्टली , हॉफ ईयर और फुल ईयर प्लान्स लाने की भी संभावना है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey