व्हाट्सएप और गूगल में हुअा समझौता, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा

  • व्हाट्सएप और गूगल में हुअा समझौता, यूजर्स को मिलेगा ये फायदा
You Are HereLatest News
Sunday, August 19, 2018-3:31 PM

जालंधर- व्हाट्सएप ने गूगल के साथ एक डील की है जिसके तहत व्हाट्सएप डाटा के बैकअप लेने में इस्तेमाल होने वाला क्लाउड स्टोरेज अब गूगल यूजर्स के स्टोरेज कोटा में काउंट नहीं होगा। व्हाट्सएप और गूगल के बीच हुए इस समझौते के बाद यूजर्स बिना किसी लिमिट के निजी चैट और ग्रुप चैट के मैसेजेज, फोटोज और वीडियो डाटा का बैकअप ले सकेंगे। जानकारी के मुताबिक यह सुविधा 12 नवम्बर से शुरू की जाएगी। बता दें कि अब तक इसके लिए आपको गूगल ड्राइव का सहारा लेना होता था।यह कदम कंपनी के 1 अरब से ज्यादा यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

PunjabKesariगूगल ड्राइव

गूगल ड्राइव टीम अपने यूजर्स को मेल भेजकर इस एग्रीमेंट के बारे में बता रही है। यूजर्स द्वारा बैकअप लिए गए व्हाट्सएप डाटा को कोई नुकसान न हो इसके लिए कंपनी ने यूजर्स से 30 अक्टूबर तक अपने डाटा का मैनुअली बैकअप लेने को कहा है।व्हाट्सएप के नवंबर अपडेट के साथ वो सभी व्हाट्सएप बैकअप डिलीट कर दिए जाएंगे जिन्हे साल भर से अपडेट नहीं किया गया है।

PunjabKesariबैकअप

इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स को बैकअप लेते समय फोन को वाईफाई से कनेक्ट करने की सलाह दी है, क्योंकि बैकअप फाइल्स साइज में अलग होते हैं और डाटा खपत करते हैं जिससे आपको एक्स्ट्रा डेटा के पैसे लग सकते हैं। वहीं व्हाट्सएप चैट बैकअप सिस्टम दूसरे चैटिंग एप्स से अलग है. क्योंकि इसमें चैट्स और मीडिया किसी डेटिकेटेड सर्विस में स्टोर होने के बजाए फोन में ही स्टोर होते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan