WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लाया नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

  • WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लाया नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
You Are HereGadgets
Friday, February 24, 2023-12:43 AM

गैजेट डेस्क : WhatsApp यूजर्स के लिए एक और नया फीचर आने वाला है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स जल्द ही यूजर्स को उनके द्वारा भेजे गए मैसेज को एडिट करने की सुविधा दे सकते हैं। जी हां, अब आपको गलत भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की जरूरत नहीं है, आप उसे एडिट भी कर सकते हैं। WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी यूजर्स को जल्दबाजी में की गई गलतियों से छुटकारा दिलाने के लिए एक एडिट मैसेज फीचर रोल आउट कर सकती है।

व्हाट्सएप वर्तमान में एक ऐसी प्रक्रिया पर काम कर रहा है जो ऐप को उसके संपादित संस्करण का उपयोग करके संदेशों को अपडेट करने की अनुमति देगा। यह एक संकेत है कि व्हाट्सएप आने वाले दिनों में और अधिक सुविधाएं प्रदान करेगा। यदि आप व्हाट्सएप के पुराने वर्जन का उपयोग कर रहे हैं तो आपको संपादित वर्जन का उपयोग करने के लिए अपने डिवाइस को नए वर्जन में अपडेट करना होगा। हालांकि, इसे कब तक लागू किया जाएगा, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि यह फीचर कैसे काम करेगा। हो सकता है कि वॉट्सऐप ऐसे मैसेज के साथ 'एडिटेड' लेबल दिखा दे। साथ ही, किसी संदेश को संपादित करने की समय सीमा भी हो सकती है।

इससे पहले व्हाट्सऐप पर एक नया फीचर लॉन्च किया गया था, जिसके जरिए आप तय कर सकते थे कि आपके ऑनलाइन होने पर कौन देख सकता है। WaBetaInfo के मुताबिक, ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की सुविधा एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है। नया फीचर व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉइड 2.22.20.9 वर्जन के साथ आता है। इस फीचर की घोषणा सबसे पहले इसी साल अगस्त में की गई थी। यह ऐप की सेटिंग में नए गोपनीयता विकल्प लाता है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी पिछली देखी गई स्थिति को 'कोई नहीं', 'संपर्क' और 'हर कोई' में बदल सकते हैं।


Edited by:Parveen Kumar

Latest News