Whatsapp ने बीटा वर्जन पर पेश किया यह नया सिक्योरिटी फीचर

  • Whatsapp ने बीटा वर्जन पर पेश किया यह नया सिक्योरिटी फीचर
You Are HereLatest News
Tuesday, August 13, 2019-5:56 PM

गैजेट डेस्क : वर्ल्ड फेमस मेस्सजिंग ऐप व्हाट्सएप ने यूज़र्स के लिए नया सिक्योरिटी फीचर पेश किया है। इसे व्हाट्सएप के बीटा वर्जन के लिए रिलीज़ किया गया है। इस फीचर के तहत यूज़र को फिंगरप्रिंट लॉक फीचर का इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा।

यह फीचर 2.19.3 वर्जन नंबर के लिए दिया जा रहा है। यह फीचर काफी तरह iOS के फेस लॉक फीचर की तरह ही है। एंड्राइड यूज़र्स अपने फिंगरप्रिंट के ज़रिये अपने व्हाट्सएप को सिक्योर करने में सफल हो पाएंगे। 

 

WABetaInfo की रिपोर्ट में सामने आया सिक्योरिटी फीचर 

 

PunjabKesari


WABetaInfo की वेबसाइट व्हाट्सएप से जुड़े रूमर्स और अपडेट पेश करती है। इस फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी फीचर को लेकर भी उसने रिपोर्ट प्रकाशित की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी लॉक के ज़रिये यूज़र्स अपने व्हाट्सएप को और अधिक सिक्योर कर पाएंगे। हालाँकि इसके लिए यूज़र  स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर होना आवश्यक है। 

 

ऐसे करें व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट फीचर को यूज़ 

व्हाट्सएप ले इस नए फीचर के बारे में बात करें तो कंपनी इसे 2.19.3 वर्जन के अपडेट के रूप में उपलब्ध करा रही है। अपडेट करने के बाद यूज़र्स को ऐप के गोपनीयता सेक्शन में 'ऑथेंटिकेशन' का एक नया विकल्प मिलेगा।

 

इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद बीटा वर्जन यूज़र्स के सामने एक स्क्रीन दिखाई देगी जहाँ उन्हें अपने फ़ोन में रजिस्टर्ड फ़िंगरप्रिंट को ऑथेंटिकेट करना होगा। ऑथेंटिकेट करने के बाद, अगली बार जब यूज़र  व्हाट्सएप खोलते हैं, तो उन्हें फिंगरप्रिंट स्कैन करना होगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey