Whatsapp iOS वर्जन में आया ऑडियो प्लेबैक नोटिफिकेशन फीचर

  • Whatsapp iOS वर्जन में आया ऑडियो प्लेबैक नोटिफिकेशन फीचर
You Are HereGadgets
Thursday, September 5, 2019-12:47 PM

गैजेट डेस्क : व्हाट्सएप ने iOS यूजर्स के लिए ऑडियो प्लेबैक नोटिफिकेशन फीचर को शुरू किया है। फीचर को कुछ यूज़र्स  को व्हाट्सएप मैसेंजर 2.19.91.1 बीटा अपडेट के हिस्से के रूप में उपलब्ध कराया जा रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप को कुछ सप्ताह पहले फीचर की टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। iOS यूज़र्स को बीटा अपडेट के रूप में इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यदि आपके पास आईफोन है तो आपको इम्फेडेटली का अनुभव करने के लिए टेस्टफलाइट से व्हाट्सएप वर्जन  2.19,91.1 बीटा डाउनलोड हैं। 


 

Whatsapp प्लेबैक नोटिफिकेशन फीचर के बारे में जानिये 

 

whatsapp, whatsapp for ios

 

WABetaInfo के अनुसार यह अपडेट व्हाट्सएप बिजनेस बीटा वर्जन 2.19.90.8 उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध है। संभावना है कि ऐप स्टोर पर व्हाट्सएप और बिजनेस वर्जन 2.19.90 पर यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। हालांकि, यदि आप अधीर हैं तो ऑडियो मेसेजेस प्लेबैक प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका टेस्टफ़लाइट है। अगर आपने नवीनतम वर्जन में अपडेट किया है और फीचरको नहीं देख सकते हैं। ऐसे में आपको अपने चैट हिस्ट्री का बैकअप लेना होगा और व्हाट्सएप को फिर से इनस्टॉल करना होगा।

 

हर बार जब आप व्हाट्सएप को रीइंस्टॉल करते हैं, तो सर्वर से सबसे अपडेटेड कॉन्फ़िगरेशन को डाउनलोड किया जाता है और इस प्रकार लेटेस्ट  सुविधाओं को एक्टिव करता है। बीटा अपडेट के हिस्से के रूप में मैसेज ऐप ने आपके नंबर के आधार पर दो सुविधाओं को एक्टिव किया है। अगर आपके नंबर का अंतिम अंक ओड है तो आपको वॉयस मैसेज प्लेबैक सुविधा मिलती है। यदि अंतिम अंक इवन भी है तो आपको ऑडियो फाइल प्लेबैक मिलता है।

 

 

यदि यह फीचर आपके आईफोन पर एक्टिव है और एक कांटेक्ट आपको एक ऑडियो मैसेज भेजता है , जब आप इसे प्ले करते हैं तो आप ऑडियो प्लेबैक यूआई - यूज़र इंटरफ़ेस को देखेंगे। यह सुविधा सामान्य ऑडियो फ़ाइल के साथ भी काम करती है। हालाँकि, आप ऑडियो फ़ाइल के साथ रिप्लाई नहीं दे पाएंगे। iOS की लिमिटेशंस के कारण, आप केवल एक टेक्स्ट मैसेज के साथ रिप्लाई कर पाएंगे। यह तभी सेंट हो पायेगा जब यूजर व्हाट्सएप खोलेगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey