WhatsApp के मॉडिफाई वर्जन का ना करें उपयोग, हैकिंग अटैक होने का है खतरा

  • WhatsApp के मॉडिफाई वर्जन का ना करें उपयोग, हैकिंग अटैक होने का है खतरा
You Are HereGadgets
Tuesday, July 14, 2020-10:39 AM

गैजेट डैस्क: अगर आप इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। व्हाट्सएप्प के मॉडिफाई वर्जन्स को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। WABetaInfo वेबसाइट ने एक चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बेहतर प्राइवेसी और सिक्यॉरिटी के लिए व्हाट्सएप्प के मॉडिफाई वर्जन को बेहतर विकल्प नहीं कहा जा सकता। हो सकता है कि व्हाट्सएप्प के मॉडिफाई वर्जन्स आपको आकर्षक लगें, लेकिन ये इतने भी अच्छे नहीं कि इनके लिए किसी तरह का रिस्क उठाया जाए।

 

MITM अटैक होने का खतरा

व्हाट्सएप्प के मॉडिफाई वर्जन से आसानी से यूजर्स को अपना शिकार बनाया जा सकता है। ये फेक व्हाट्सएप्प डिवेलपर्स मैन-इन-द-मिडिल (MITM) अटैक से डाटा की चोरी कर सकते हैं और आपकी चैटिंग को ऐक्सेस कर सकते हैं व मैसेजिस को पढ़ने के साथ ही उन्हें एडिट भी कर सकते हैं।

अकाउंट तक हो सकता है बैन

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सएप्प के मॉडिफाई वर्जन को कंपनी ने मॉडिफाई नहीं किया है। अगर कोई यूजर इसका इस्तेमाल करता है तो उसका व्हाट्सएप्प अकाउंट तक बैन हो सकता है। कई यूजर्स कुछ अधिक मिलने के लालच में ऑरिजिनल की बजाय फेक वर्जन को इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं, लेकिन यह आपकी ही सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए बहुत बड़ा खतरा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh