Whatsapp पेमेंट फीचर का सामने आया बीटा वर्जन

  • Whatsapp पेमेंट फीचर का सामने आया बीटा वर्जन
You Are HereGadgets
Friday, August 18, 2017-4:36 PM

जालंधर- कुछ समय पहले यह खबर अाई थी कि व्हाट्सएप जल्द ही यूपीआई इंटीग्रेटेड आधारित पेमेंट सर्विस की सुविधा मुहैया करा सकता है। वहीं अब मिली जानकारी से यह पता चला है कि भारत पहला बाजार होगा जहां व्हाट्सएप पेमेंट फीचर उपलब्ध होगा। वहीं व्हाट्सएप वर्जन 2.17.295 एक तकनीकी ब्लॉग पर गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में ​देखा गया है।

बता दें कि व्हाट्सएप पेमेंट की मदद से यूजर्स यूपीआई के साथ एक बैंक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में सीधे पैसे ट्रांसफर करने में मदद करेगा। एंड्राइड के आधिकारिक व्हाट्सएप पेमेंट्स अनुभाग ​पर लिखा है कि ‘the immediate bank-to-bank transfer with UPI’, जो अब भी विकास के अधीन है। व्हाट्सएप भुगतान का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पेमेंट्स और बैंक शर्तें और गोपनीयता नीति को स्वीकार करना होगा।

 

whatsapp beta

व्हाट्सएप पर यूपीआई की सुविधा के लिए, भारतीय बैंकों को अपने सिस्टम को मैसेजिंग एप्प के साथ मर्ज करना होगा। अब सभी प्रमुख बैंकों में एक अलग यूपीआई एप्प है। एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “आर्किटेक्चर की जटिलता के कारण, व्हाट्सएप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एनपीसीआई और कुछ अन्य बैंकों के साथ बैंकों और NPCI के साथ अपने सिस्टम को एकीकृत करने के तरीके तलाश रहा है।”


Latest News