WhatsApp के वेब यूज़र्स को मिला यह खास फीचर, जानें डिटेल्स

  • WhatsApp के वेब यूज़र्स को मिला यह खास फीचर, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Friday, December 21, 2018-3:38 PM

गैजेट डेस्क- मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने वेब यूज़र्स के लिए पिक्चर इन पिक्चर मोड को जारी कर दिया है। इस फीचर के बाद अगर आप व्हाट्सएप पर किसी से चैट कर रहे हैं और आप वीडियो भी देखना चाहते हैं तो आपको चैट विंडो से बाहर आने की जरूरत नहीं होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp अपने वेब यूज़र के लिए पीआईपी मोड धीरे-धीरे जारी कर रही है। इस फीचर को 0.3.1846 वर्ज़न के साथ रिलीज किया गया है और यूज़र को इस अपडेट को मैनुअली इंस्टॉल नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि जब भी कोई यूज़र WhatsApp Web इस्तेमाल करना शुरू करता है, साइट अपने आप ही अपडेट की उपलब्धता जांच लेता है। वहीं PiP मोड अभी सिर्फ शेयर किए गए वीडियो के साथ काम करेगा। फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम वीडियो के लिए सपोर्ट जल्द ही आएगा। 

PunjabKesari
ऐसे करें इस्तेमाल

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए चैट में वीडियो को प्ले करने की कोशिश करें। इसके बाद एप में वीडियो प्ले करने वाला फ्लोटिंग बॉक्स बाहर आ जाएगा। वीडियो डाउनलोड होते ही एक पिक्चर इन पिक्चर लोगो वीडियो के टॉप में बाए किनारे पर आता है। इसे क्लिक करते ही वीडियो चैट बॉक्स में ही प्ले करने लगता है। अगर आप इस चैट बॉक्स के बाहर भी जाते हैं, तो वीडियो प्ले होता रहेगा।

PunjabKesariवहीं अगर आप आप जांचना चाहते हैं कि आप 0.3.1846 वर्ज़न इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं, इसके लिए WhatsApp Web > Settings > Help में जाएं। अगर आप व्हाट्सऐप वेब के पुराने वर्ज़न पर हैं तो कैशे क्लियर करके सर्विस रीस्टार्ट कर दें। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने इस नए फीचर को एंड्रायड यूजर्स के लिए भी जारी किया है।  


Edited by:Jeevan

Latest News