Google की ड्रग एडिक्शन रिकवरी वेबसाइट क्यों है इतनी स्पेशल ?

  • Google की ड्रग एडिक्शन रिकवरी वेबसाइट क्यों है इतनी स्पेशल ?
You Are HereGadgets
Friday, September 13, 2019-12:08 PM

गैजेट डेस्क : Google एक नई वेबसाइट लॉन्च कर रहा है, जिसे "रिकवर टुगेदर" ("Recovery Together") के नाम से जाना जाता है। अमेरिका में नशे की लत को दूर करना इस वेबसाइट का मकसद है। इस साइट में रिकवरी सपोर्ट मीटिंग्स और फ़ार्मेसीज़ जैसे रिसोर्सेज के लिए Google मैप्स-सेंट्रिक सर्च शामिल हैं जो कि बिना प्रिस्क्रिप्शन के नालोक्सोन (Naloxone) की पेशकश करती है - यह एक ऐसी दवा है जिसका उपयोग ओपिओइड ओवरडोज़ का मुकाबला करने के लिए किया जा सकता है। नई साइट Google के सबसे मूल्यवान प्रोडक्ट यानी उसके होम पेज पर सर्च बार के तहत लिंक की जाएगी।


Google एडिक्शन रिकवरी वेबसाइट इस वक़्त पर होगी लॉन्च 

 

Image result for google recover together


कंपनी का कहना है कि उसने अपने ड्रग रिकवरी वेबसाइट के लिए रिसोर्स हब के साथ साझेदारी की है। विशेष रूप से पॉइंटे डस्रोत पुनर्वसन में महत्वपूर्ण हैं, जहां ड्रग एडिक्शन एक्टिविटी से निपटने के लिए रीहैब सेंटर्स को पॉइंट करता है। 2017 में Google ने स्वयं उन समस्याओं को हल किया, जब यह टेक्निकल एरर सामने आया था Google के स्वयं के खोज परिणामों में कितने गलत रिजल्ट्स को शो कर रहा है। Google ने कई रिहैब विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया, हालांकि इसने अप्रैल 2018 से शुरू होने वाले Google होमपेज पर इसे को वापस लाने की अनुमति दी।

 

Google यह नई वेबसाइट आज लॉन्च नहीं कर रहा है, इसके बजाय विश्वसनीय संसाधनों के लिंक के साथ,  रीहैब ,उपचार और रोकथाम के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करने वाले विज्ञापन हैं।

 

Image result for google recover together

 

Google अपने मशहूर लोगो , एक सर्च बॉक्स और एक बटन या दो को अपने होमपेज पर रखने के लिए प्रसिद्ध रूप से मना करता था। यह तरीका हाल के वर्षों में बदल गया है, लेकिन एक होमपेज प्रचार अभी भी उल्लेखनीय है जिस पर Google का कहना है कि सर्चबॉक्स के नीचे उसकी नई साइट का लिंक दिखाई देगा। यह कहता है कि यह 30 वें वार्षिक राष्ट्रीय एडिक्शन रिकवरी माह के सम्मान में लॉन्च हो रहा है।

 

भले ही यह साइट आंशिक रूप से (या यहां तक ​​कि ज्यादातर) का मतलब पीआर के रूप में है कि लेकिन यह अभी भी नशे से छुटकारे से मदद की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छा शुरुआती बिंदु जैसा लगता है। यह ड्रग एडिक्शन रिकवरी के लिए गूगल सर्च की तुलना में निश्चित रूप से अधिक उपयोगी है, जो इस वास्तविक सर्च रिजल्ट्स से पहले शीर्ष पर तीन या चार विज्ञापन डालता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey

Popular News