Windows 7 यूजर्स के लिए बुरी खबर, माइक्रोसॉफ्ट बंद करेगी सपोर्ट

  • Windows 7 यूजर्स के लिए बुरी खबर, माइक्रोसॉफ्ट बंद करेगी सपोर्ट
You Are HereLatest News
Tuesday, January 15, 2019-3:42 PM

गैजेट डेस्कः माइक्रोसॉफ्ट ने जनवरी, 2015 में ही कम्पयूटर ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 7 का मेनस्ट्रीम सपोर्ट बंद करने के साथ पुराने पड़ चुके इस ऑपरेटिंग सिस्टम में नए फीचर्स एड करना भी छोड़ दिया था। हालांकि कंपनी ने इस सिस्टम को एक्सेडेंड सपोर्ट जारी रखा था। जानकारी के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट आज से ठीक एक साल बाद यह सपोर्ट भी बंद कर देगी। हालांकि विंडोज 7 को मिल रहे एक्सटेंडेड सपोर्ट के खत्म होने से कम्प्यूटर काम करना बंद नहीं करेंगे, लेकिन मंथली अपडेट नहीं मिलेगा और कम्प्यूटर में कोई समस्या होने पर सपोर्ट नहीं मिल सकेगा।

PunjabKesari14 जनवरी, 2020 को बंद होगी सपोर्ट

सपोर्ट डॉक्युमेंट के मुताबिक, आज से ठीक एक वर्ष बाद 14 जनवरी, 2020 को Windows 7 को मिल रहा सपोर्ट सामाप्त होगा। Windows 7 का एक्टेंडेंड सपोर्ट बंद हो जाने से Windows 10 की मार्केट में हिस्सेदारी काफी बढ़ेगी, क्योंकि ज्यादा से ज्यादा लोग सिक्योरिटी पैच हासिल करने के लिए Windows के नए एडिशन को अपनाएंगे। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि Windows 7 के बंद हो जाने से Windows 10 के अपग्रेड नंबंर्स में सुधार होगा। यह भी संभावना है कि Windows 7 के अंत से नए पीसी की बिक्री बढ़ेगी।

PunjabKesariWindows10 

Windows10 को 2015 में लॉन्च किया गया था, लेकिन इसे हर किसी ने नहीं अपनाया, क्योंकि Windows 7 के लिए सपोर्ट एवलेबल था। अब Windows 10 बहुत ही अलग पोजिशन में है। इसमें कई प्राइवेसी इम्प्रूवमेंट्स हुए हैं, जिसकी वजह से Windows 7 के यूजर जल्द ही इसे अपनाएंगे। Windows10 अब 700 मिलियन से अधिक डिवाइसेस पर एक्टिव है। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में, वेब एनालिटिक्स फर्म स्टेटकाउंटर और नेटमैमार्केटस ने Windows10 को सबसे पॉपुलर ऑपरेटिंग सिस्टम घोषित किया है।

PunjabKesari
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan