WWDC 2018: एप्पल ने रिलीज किया iOS 12, अब एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो चैट

  • WWDC 2018: एप्पल ने रिलीज किया iOS 12, अब एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो चैट
You Are HereTop Stories
Wednesday, June 6, 2018-4:13 PM

जालंधरः एप्पल की वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2018) के दौरान एप्पल के सीईओ टिम कुक ने सबसे पहले लेटेस्ट अॉपरेटिंग सिस्टम iOS 12 को रिलीज़ किया । माना जा रहा है कि इसमें उन सभी खामियो को ठीक किया गया है जो आमतौर पर iOS 11 में यूजर्स की समस्या बनी हुई थी। इसमें ग्रुप फेस टाइम फीचर को एेड किया है, जिसके जरिए अब आप 32 लोगों से वीडियो चैट कर सकते हैं। इस फीचर को अाने वाले टाइम में यूजर्स अाईफोन, अाईपैड और मैक पर यूज कर पाएंगे। 

PunjabKesari

यूजर्स को मिलेगी बेहतर परफोर्मेंसः

एप्पल ने दावा किया है कि इससे बेहतर परफॉर्मेंस तो मिलेगी ही साथ ही यूजर्स अपनी मौजूदा एप्पल डिवाइस पर ही फास्ट स्पीड का आनंद उठा सकेंगे। इसे  iOS 11 पर काम करने वाली सभी डिवाइसिस पर उपलब्ध किया जाएगा। 

 

बढ़ेगी बैटरी लाइफः

iOS 12 में CPU के स्लो काम करने की समस्या को ठीक किया गया है वहीं एप्पल ने बताया है कि इससे एप्पल डिवाइसिस की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी। फिलहाल इसे कब तक उपलब्ध किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

 

नई Measure एप्पः

एप्पल ने iOS 12 में Measure एप्प के शामिल होने की जानकारी दी है। इसके अलावा कंपनी ने फोटो एप्प में भी सुधार किए है और अब यूजर्स वॉयस मैमो से अासानी से इसमें सर्च भी कर पाएंगे। इसके अलावा  iOS 12 में iBooks का नाम बदलकर Apple Books रख दिया गया है। 


 
अब प्रश्नों को लेकर सुझाव भी देगा एप्पल का पर्सनल असिस्टेंटः

iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बनाए गए पर्सनल असिस्टेंट Siri  में भी कई सुधारों को शामिल किया गया है। एप्पल का यह पर्सनल असिसटेंट आपको किसी भी प्रश्न को लेकर सुझाव भी देगा जिससे आपको डिवाइस को चलाने में और भी आसानी होगी। इसमें इस बार शॉर्टकट फीटर जोड़ा गया है जो मिलियन एप्स में से आपकी पसंदीदा एप को खोजने में मदद करेगा। इसके अलावा आप "Add to Siri" बोल कर अपने ट्रैवल प्लान्स को भी सेव कर पाएंगे। 

Image result for hey 'Siri

Memoji

एप्पल इवेंट में कंपनी ने Animoji को टंग डिटेक्शन फीचर के साथ पेश किया है। इसी के साथ नए Animoji भी एड किये गए है। कंपनी ने Animoji को आगे बढ़ाते हुए Memoji को पेश किया है, जिसके अंतर्गत यूजर्स अपनी शक्ल के Memoji बना पाएंगे।

PunjabKesari

डिजिटेल हैल्थः

एप्पल ने iOS 12 में न्यू डिजिटल हैल्थ एप्प को पेश किया गया है। Do Not Disturb को और बेहतर बनाया गया है जो अापको सोते हुए कोई भी परेशानी नहीं होने देगा। इसके अलावा इस एप्प के जरिए अापको इतनी भी जानकारी मिलेगी कि अापने कितना टाइम फोन का इस्तेमाल किया है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!