5 सितंबर को भारत में लांच हो सकता है Xiaomi Mi 5x

  • 5 सितंबर को भारत में लांच हो सकता है Xiaomi Mi 5x
You Are HereGadgets
Monday, August 28, 2017-1:44 PM

जालंधरः चीनी निर्माता कंपनी शाओमी ने भारतीय मार्केट अपने एक और प्रोडक्ट को लांच करने की तैयारी कर ली है। कंपनी इसके लिए नई दिल्ली में इवेंट आयोजित करेगी। इसकी कीमत कंपनी ने 1,499 चीनी युआन (करीब 14,200 रुपए) रखी है और इसे ब्लैक, गोल्ड व पिंक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। भारत में भी इस स्मार्टफोन को इसी कीमत में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।
 
रिपोर्ट मुताबिक इसे 5 सितंबर को लांच किया जा सकता है।  फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 x 1080 पिक्सल) डिस्प्ले है। इस पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मौज़ूद है। कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ होगी। इसमें 4 जीबी रैम अौर  64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड कोे जरिए बढाया जा सकता है।

 कैमरे की बात करें तो इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं। इनमें से एक  वाइड-एंगल कैमरा है और दूसरा टेलीफोटो कैमरा। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का सेंसर है जो रियल टाइम ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है।

कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं।


Latest News