पावरफुल बैटरी के साथ Xiaomi ने पेश की इलैक्ट्रिक साइकिल

  • पावरफुल बैटरी के साथ Xiaomi ने पेश की इलैक्ट्रिक साइकिल
You Are HereLatest News
Monday, April 15, 2019-4:46 PM

- पर्यावरण में बढ़ रहे प्रदूषण पर कम्पनी की पहल

ऑटो डैस्क : चीन की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी शाओमी ने स्मार्टफोन बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद नया इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल पेश कर दिया है। शाओमी ने अपने सब ब्रांड Himo के तहत इस C20 इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल को बाजार में उतारा है। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 375 अमरीकी डॉलर (लगभग 25 हजार 900 रुपए) रखी गई है हालांकि इसे भारत में कितनी कीमत पर लाया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 

36Ah लीथियम आयन बैटरी

इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल में 36Ah क्षमता के लीथियम आयन बैटरी पैक को लगाया गया है, जिसे आसानी से इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल के बीच से निकाला जा सकता है। इस 2.5 किलोग्राम वजनी बैटरी पैक को निकालने के बाद आप आसानी से इसे घर में चार्जिंग पर लगा सकते हैं और दोबारा से इस इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल में लगा कर इसे उपयोग में ला सकते हैं। 

25km/h की टॉप स्पीड

Himo C20 इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल के रियर व्हील के साथ 250 वॉट की DC ब्रशलैस इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो इस इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल को 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाने में मदद करती है। 

80 किलोमीटर की रेंज

इसमें लगी बैटरी को 6 घंटों में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है जिसके बाद यह बैटरी इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल को 80 किलोमीटर तक का सफर तय करने में मदद करती है। 

वजन में हल्की

आपको जानकार हैरानी होगी कि इस इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल को अल्यूमीनियम फ्रेम पर बनाया गया है जिससे इसका वजन महज 21 किलोग्राम है। 

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग की बात की जाए तो इसके फ्रंट और रियर में मैकेनिकल डिस्क ब्रेक्स को लगाया गया है। जो इसे आसानी से कम जगह में रोकने में मदद करती है।

अन्य फीचर्स

  • इसमें पैडल असिस्ट टैक्नोलॉजी को भी शामिल किया है यानी इसे चलाते समय अगर बैटरी खत्म हो जाए तो आप इसमें लगे पैडलों की मदद से इसे चला सकते हैं। 
  • रात के समय इलैक्ट्रिक बाइसाइकिल चलाने के लिए इसके फ्रंट और रियर में  LED हैडलैम्प और टेल लैम्प को लगाया गया है। 
  • LED डिस्प्ले इसमें लगी है जो चालक को गति, दूरी और बैटरी क्षमता दिखाने में मदद करती है। 
  • इसकी सीट के नीचे एक हिडन एयर पम्प लगाया गया है जो जरूरत पड़ने पर साइकिल के टायरों में हवा भरने में काम में लाया जा सकेगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh