Youtube Charts चार्ट सिस्टम हुआ लॉन्च , मकसद लोकल आर्टिस्ट्स को प्रमोट करना

  • Youtube Charts चार्ट सिस्टम हुआ लॉन्च , मकसद लोकल आर्टिस्ट्स को प्रमोट करना
You Are HereGadgets
Tuesday, September 17, 2019-11:29 AM

गैजेट डेस्क : YouTube ने सोमवार को भारत में "YouTube Charts" को लॉन्च कर दिया है, जो एक ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कंट्री-स्पेसिफिक ट्रेंडिंग म्यूजिक लिस्ट्स, टॉप सांग्स , कलाकारों और  अन्य म्यूजिक वीडियोज़ को प्रस्तुत करेगा। अब वर्ल्ड चार्ट के साथ 56 देशों में उपलब्ध, "YouTube Charts" के दो अरब से अधिक वैश्विक यूज़र्स और भारत में 265 मिलियन मासिक यूज़र्स हैं।


Youtube Charts में क्या-क्या होगा शामिल 

 

Image result for youtube charts

 


Youtube Music के प्रमुख ल्योर कोहेन ने कहा, "हमने भारतीय कलाकारों, म्यूजिक लेबलों और प्रशंसकों से सुना है कि वे सच्चे आंकड़ों का एक सोर्स चाहते हैं, जो म्यूजिक की दुनिया में हॉट और पॉपुलर है। मैं अविश्वसनीय रूप से भारत में यूट्यूब चार्ट्स लाने के लिए उत्साहित हूं।" 

 

पिछले वर्ष के दौरान, गुरु रंधावा, बादशाह, अरिजीत सिंह, और नेहा कक्कड़ सहित कई भारतीय कलाकार वैश्विक चार्ट के साथ यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कनाडा में यूट्यूब म्यूजिक कंट्री चार्ट में अपनी जगह बनाने में सफल साबित हुए हैं। YouTube चार्ट्स में ट्रेंडिंग लिस्ट, टॉप सांग्स , आर्टिस्ट और म्यूजिक वीडियो शामिल हैं।

 

Image result for youtube charts

 

यूट्यूब चार्ट्स से इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोकल इंडियन आर्टिस्ट्स का प्रमोशन किया जाना मकसद है जिससे उनके टैलेंट को सही एक्सपोज़र मिले और उनके हुनर की सराहना हो सके। यूट्यूब चार्ट्स YouTube Music के भीतर भी उपलब्ध हैं, जिनमें 'टॉप 100' सबसे अधिक प्ले किये जाने वाले गाने और वर्ल्ड और लोकल स्तर पर 'टॉप 100' म्यूजिक वीडियो और 'टॉप 30 ट्रेंडिंग' चार्ट शामिल हैं।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey