Zero की नई इलैक्ट्रिक बाइक, एक चार्ज में तय करेगा 260km का सफर

  • Zero की नई इलैक्ट्रिक बाइक, एक चार्ज में तय करेगा 260km का सफर
You Are HereGadgets
Monday, April 15, 2019-5:58 PM

ऑटो डैस्क : अमरीकी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी Zero Motorcycles ने अपने सबसे बेहतरीन व पावरफुल मोटरसाइकिल को शोकेस कर दिया है। कम्पनी ने बताया है कि Zero SR/F इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल में कम्पनी द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे पावरफुल मोटर, नया कन्ट्रोल यूनिट व नई डिस्प्ले को लगाया गया है। यानी यह कम्पनी द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे बेहतरीन इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इसे धीमी रफ्तार पर चलाने पर 161 मील (लगभग 260 किलोमीटर) तक यात्रा तय की जा सकती है वहीं हाईवे पर तेज रफ्तार पर चलाते समय 99 मील (160 किलोमीटर) की एवरेज मिलेगी। इसकी कीमत 18,995 अमरीकी डॉलर (लगभग 13 लाख 15 हजार रुपए) रखी गई है।

PunjabKesari

110 हॉर्सपावर की ताकत

इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल में लगी मोटर 110 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करती है। इसे लैवल 2 स्टैंडर्ड चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकता है जैसा कि आपने इलैक्ट्रिक कार्स में देखा होगा। 

PunjabKesari

5 इंच की LCD डिस्प्ले

इस इलैक्ट्रिक बाइक में 5 इंच की LCD डिस्प्ले लगी है जिसको लेकर कम्पनी ने बताया है कि तेज धूप में भी आप इसे आसानी से देख पाएंगे। 

PunjabKesari

अन्य फीचर्स 

  • बाइक में Cypher III ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।
  • बॉश (Bosch) कम्पनी द्वारा तैयार किया गया मोटरसाइकिल स्टेबिल्टी कन्ट्रोल इसमें लगा है।
  • बाइक में रेन मोड दिया गया है जो बारिश के समय टायर को स्लिप होने से बचाएंगे। 

आपको बता दें कि ज़ूरो मोटरसाइकिल्स पिछले 13 वर्षों से इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स बना रही है और इतने वर्षों की मेहनत के बाद आखिरकार कम्पनी इस तरह के पावरफुल Zero SR/F इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल को बना पाई है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh