नोकिया 6.1 में दिया गया Carl Zeiss का कैमरा, अन्य कम्पनियों के मुकाबले क्लिक करता है बेहतर तस्वीरें

  • नोकिया 6.1 में दिया गया Carl Zeiss का कैमरा, अन्य कम्पनियों के मुकाबले क्लिक करता है बेहतर तस्वीरें
You Are HereMobiles
Wednesday, June 20, 2018-5:23 PM

जालंधर : HMD ग्लोबल की स्वामित्व वाली कम्पनी नोकिया ने अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन Nokia 6.1 को अप्रैल के महीने में रिलीज़ किया था। इस स्मार्टफोन के रियर में f/2.0 अपर्चर पर आधारित 16 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया जो अन्य कम्पनियों द्वारा दिए जाने वाले 16 मेगापिक्सल के कैमरे से काफी क्लीयर तस्वीरें क्लिक करता है। इस रिपोर्ट के जरिए आज हम आपको बताएंगे कि किन कारणों के चलते यह कैमरा बाकियों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करता है। 

PunjabKesari

 

इस कारण बेहतर है नोकिया 6.1 का कैमरा

नोकिया 6.1 में दिए जाने वाले कैमरे को जर्मन की ऑप्टिकल सिस्टम और मैडिकल डिवाइसिस निर्माता कम्पनी कर्ल ज़िस्स (Carl Zeiss) ने बनाया है। इसके कैमरे पर Zeiss की ब्रांडिंग की हुई है जिससे यूजर्स को यह समझने में आसानी होती है कि इसमें सुपीरियर कैमरा दिया गया है। कर्ल ज़िस्स को आज से 172 वर्ष पहले सन 1846 में जर्मनी में शुरू किया गया था और इसे दुनिया में सबसे पुरानी ऑप्टिक मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी के नाम से भी जाना जाता है।

PunjabKesari

 

क्या है Zeiss टैक्नोलॉजी

नोकिया के स्मार्टफोन्स में Zeiss टैक्नोलॉजी दी जाती है। यह तकनीक ऑप्टिक्स व सॉफ्टवेयर से यूजर्स के पिक्चर को क्लिक करने के एक्सपीरिएंस को और बेहतर बना देती है। कर्ल ज़िस्स अब तक 2 मैगापिक्सल से लेकर 41 मैगापिक्सल तक के कैमरा लैसिस को बना चुकी है। Zeiss 5 से 6 मिलीमीटर के कैमरा लैंस बनाती है जो क्वालिटी के मामले में अन्य लैंसेज से काफी बेतर होते हैं। कम्पनी का दावा है कि आने वाले समय में स्लीक स्मार्टफोन्स के लिए भी लेंस तैयार किए जाएंगे। 


Edited by:Hitesh

Latest News