जल्द आएगा रिलायंस का 4G स्मार्टफोन LYF

  • जल्द आएगा रिलायंस का 4G स्मार्टफोन LYF
You Are HereGadgets
Saturday, October 17, 2015-9:36 AM
नई दिल्लीः उद्योगपति मुकेश अंबनी की पैट्रोकेमिकल सहित विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली दिग्गज कंपनी रिलायंस इडस्ट्रीज (आरआईएल) की खुदरा कारोबार इकाई रिलायंस रिटेल शीघ्र ही एलवाईएफ ब्रांड के तहत चौथी पीढ़ी की दूरसंचार सेवा 4जी समिर्थत स्मार्टफोन पेश करेगी।
 
आरआईएल ने आज पहली बार एलवाईएफ की तस्वीर जारी करते हुए कहा, ‘‘वॉयस ओवर एलटीई, वॉयस ओवर वाईफाई, हाई डेफिनेशन (एचडी) वॉयस और एचडी वीडियो कॉलिंग फीचर वाले स्मार्टफोन को शीघ्र पेश किया जाएगा।  उसने कहा कि एलवाईएफ स्मार्टफोन शीघ्र ही देश भर में रिलायंस रिटेल स्टोर के साथ ही सभी मल्टी ब्रांड आउटलेट और ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर उपलब्ध होगा। 
 
कंपनी की दूरसंचार सेवा प्रदाता इकाई रिलायंस जिया इंफोकॉम लिमिटेड (आरजेआईएल) देश भर में 4जी सेवा देने के लिए लाइसेंस प्राप्त करने वाली पहली कंपनी है और उसके पास 800 मैगाहटर्ज , 1800 मैगाहटर्ज  और 2300 मेगाहटर्ज बैंड पर सबसे अधिक कुल 751.1 मेगाहटर्ज  स्पेक्ट्रम है। वह अनिल अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस के साथ सात सर्किलों में 800 मेगाहटर्ज  बैंड पर स्पेक्ट्रम शेयरिंग का करार किया है।  
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले जून में कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आरजेआईएल के देश भर में दिसंबर से 4जी सेवा शुरू करने का ऐलान करते हुए कहा था कि सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में योगदान के तहत लोगों को चौथी पीढ़ी की दूरसंचार सेवा से जोडऩे के लिए उनकी कंपनी चार हजार रुपये में एलटीई स्मार्टफोन पेश करेगी।
 

Latest News