Microsoft ने लांच किया अब तक का सबसे पतला Surface Pro 4

  • Microsoft ने लांच किया अब तक का सबसे पतला Surface Pro 4
You Are HereGadgets
Wednesday, October 7, 2015-4:11 PM

जालंधरः सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक इवेंट के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने सरफेस प्रो 4 को भी लांच किया है। पिछले साल कंपनी द्वारा लांच माइक्रोसॉफ्ट स​रफेस 3 का ही यह अपग्रेड संस्करण है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस Pro 4 को आईपैड प्रो के प्रतियोगी के रूप में देखा जा रहा है। 

विंडोज 10 आॅपरेटिंग सिस्टम आधारित इस डिवाइस में 12.3-इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका डिसप्ले रेजल्यूशन 267पीपीआई है। इसमें 8-मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 4 में USB 3.0 सपोर्ट है। इसके साथ ही 4के डिसप्ले पोर्ट भी मिलेगा। बड़ी स्क्रीन के बावजूद यह देखने में स्लिम है और इसकी मोटाइ मात्र 8.4 MM है। इसमें सरफेस कीपैड के साथ टच स्क्रीन सपोर्ट भी है। यह 5​ फिंगरटच सपोर्ट करने में सक्षम है। इसके अलावा सरफेस प्रो 4 में स्टायलस भी दिया गया है।  

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 4 में 16GB रैम मैमोरी है और 1GB तक की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट है। कंपनी का दावा है कि सरफेस प्रो 3 की अपेक्षा यह 30 फीसदी ज्यादा तेज है और एप्पल आईपैड प्रो के मुकाबले 50 फीसदी ज्यादा तेज है। माइक्रोसॉफ्ट के इस टैबलेट को विंडोज हैलो फीचर से लैस किया गया है जो वर्चुअल असिस्टेंट का कार्य करेगा।

कंपनी का दावा है कि इसका नया कवर पहले की अपेक्षा हल्का और काफी आरामदायक है। वहीं ट्रैकपैड भी पुराने सरफेस के मुकाबले 40 फीसदी बड़ा है। टैबलेट की पैड डिटैचेबल है और आप इसे बिना कीपैड के भी उपयोग कर सकते हैं।माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 4 यूएस में आज से ​प्रीबुकिंग के लिए उपलब्ध है। वहीं 26 अक्तूबर सेल के लिए मौजूद होगा। इसकी कीमत 899 अमरीकी डॉलर है।

 

 

 


Latest News