iPhone को अपडेट करने के बाद यूज़र्स की बढ़ी परेशानी, नहीं कर पा रहे कॉल

  • iPhone को अपडेट करने के बाद यूज़र्स की बढ़ी परेशानी, नहीं कर पा रहे कॉल
You Are HereGadgets
Friday, January 25, 2019-11:26 AM

गैजेट डैस्क : एप्पल ने अपनी डिवाइसिस को बेहतर बनाने के लिए मंगलवार को iOS 12.1.3 अपडेट रिलीज किया था। कम्पनी का दावा था कि नई अपडेट से आईफोन के बग्स को फिक्स किया जाएगा, वहीं नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। बड़े ताज्जुब की बात है कि iPhone को अपडेट करने के बाद यूज़र्स की परेशानी घटी नहीं है बल्कि बढ़ गई है। यूज़र्स ने बताया है कि फोन को अपडेट करने के बाद सैलुलर डाटा कनैक्शन ने काम करना बंद कर दिया है जिससे काल करने में यूज़र्स को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

ये iPhone मॉडल्स हैं प्रभावित 

ऑनलाइन डिस्कशन वैबसाइट रैडिट पर की गई एक पोस्ट के मुताबिक कनाडा में सबसे ज्यादा Sprint  नैटवर्क का यूज़ कर रहे लोग इस समस्या से सबसे ज्यादा जूझ रहे हैं। फिलहाल पुख्ता तौर पर यह बात सामने नहीं आई है कि कौन से फोन मॉडल्स इससे प्रभावित हुए हैं लेकिन माना जा रहा है कि iPhone 6 से लेकर iPhone XS के यूज़र्स के सैलुलर नैटवर्क ने काम करना बंद किया है। 

PunjabKesari

इससे पहले भी आ चुकी है समस्या  

आपको बता दें कि इसी तरह की समस्या पहले iOS 12.1.2 अपडेट में भी देखी गई थी जिसके बाद नए अपडेट को रिलीज़ कर इस सैलुलर डाटा किलिंग बग को फिक्स किया गया है। यानी यह समस्या काफी समय से आ रही है लेकिन कम्पनी इसे परमानैंटली फिक्स नहीं कर पाई है। 

एप्पल यूज़र्स को सलाह

एप्पल यूज़र्स ने अगर नई अपडेट को इंस्टाल नहीं किया है तो इसे इंस्टाल करने की जरूरत भी नहीं है क्योंकि इससे आप मुसीबत में फंस सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि एप्पल जल्द ही नई अपडेट को रिलीज करेगी जिससे नैटवर्क से जुड़ी इस समस्या को ठीक किया जा सकेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh