No Tension ड्राइविंग के लिए आपके इशारों पर चलेगा यह App

  • No Tension ड्राइविंग के लिए आपके इशारों पर चलेगा यह App
You Are HereGadgets
Friday, July 31, 2015-5:50 PM

जालंधर : स्मार्ट और सेफ ड्राइविंग के लिए अब DriveMode एप आ गया है जो आपकी ड्राइव को आसान बना देगा। एंड्रायड फोंस के लिए उपलब्ध DriveMode एप साधराण और स्वाइपेबल इंटरफैस प्रदान करता है जिससे ड्राइव के समय कम ध्यान भटकाए नेविगेशन, कांटैकट्स, और ऑडियो फीचर इस्तेमाल करने की सुविधा मिलती है।

Installation and setup
प्ले स्टोर से इस एप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद DriveMode एप घर, ऑफिस और पसंदीदा जगहों के बारे में जानकारी मांगता है। जो बाद में मैप्स की मदद से इन स्थानों पर ले जाने में मदद करता है।

Drivemode Overlay
इस एप का इस्तेमाल बंद होते ही यह स्क्रीन के बाईं तरफ छिप जाता है और एक टच व स्पाइप के साथ फिर स्क्रीन पर दिखाई देने लगता है। चार स्क्रीन ड्राइविंग फंक्शन्स जैसे कि कान्टैकट्स, म्युजिक, नेविगेशन और सैटिंगस के साथ आने वाले इस एप के किसी भी फीचर को चुनने के लिए नीचे से स्वाइप कर  सकते है और DriveMode उस फंक्शन का नाम बोल कर बताता है।

एप के नीचे नीले रंग में दी गई कान्टैकट स्क्रीन एक टेप करने पर पसन्दीदा कान्टैकट्स को दिखाएगा और एक टेप से किसी को कॉल या मैसेज सैंड कर देगा।

कान्टैकट्स से उपर की तरफ स्वाइप करने पर ग्रीन म्युजिक स्क्रीन पर ले जाएगा और उस पर टेप करते ही यूजर को ट्रांसपेरेंट ऑडियो कंट्रोल्स मिलेंगे।

मिनीमाइज पर क्लिक करते हैं तो यह एप आपको वापस Overlay पर ले जाएगा और एक स्वाइप के साथ आप रेड नेविगेशन स्क्रीन पर पहुंच सकते हैं। नेविगेशन स्क्रीन पर क्लिक करन के बाद यह आपको पसन्दीदा स्थानों पहुंचाने में मदद करेगा जो सैटअप के दौरान सिलैकट किए होंगे।

ग्रे सेटिंग बटन यूजर को ज्यादा ऑप्शन्स देता है ताकि आपकी ड्राइव और सेफ हो सके। इसमें आप अपनी नेविगेशन, म्युजिक और कम्युनिकैशन एप और कानटैकटस में प्रवेश कर सकोगे। Do Not Disturb मोड आटोमैटिकली कॉल या मेसेज को ऊंचा बोलने से रोकता है ताकि ड्राइव के समय कोई परेशानी न हो।

Is It Any Safer?
कुछ दिन प्रयोग के बाद एप बहुत आसान लगने लगेगा और बिना फोन को देखे आप इस का प्रयोग कर सकेंगे। इस एप की वॉयस और कलर कोडिंग यूजर की आंखों और कानों को यह बताएगी कि आप इंटरफैस में कहां पर हो।


Latest News