गूगल की बड़ी कार्यवाही, बंद किए तीन हज़ार YouTube Channels

  • गूगल की बड़ी कार्यवाही, बंद किए तीन हज़ार YouTube Channels
You Are HereGadgets
Sunday, October 18, 2020-11:53 AM

गैजेट डैस्क: गूगल ने बड़ी कार्यवाही करते हुए फेक न्यूज़ फैलाने वाले 3 हजार यूट्यूब चैनल्स बंद कर दिए हैं। इन यूट्यूब चैनलों पर गूगल की काफी समय से नजर थी। इन अकांउट पर कार्रवाई जुलाई से सितम्बर के बीच की गई है। गूगल का कहना है, यूट्यूब चैनलों पर डाले गए वीडियो की पहुंच बहुत सीमित थी और ज्यादातर 10 से ज्यादा बार ही देखे गए थे। इन चैनलों पर डाले जाने वाली ज्यादातर सामग्री भी झूठी है।

इन चैनलों पर पोस्ट हो रही थी गलत सामग्री

गूगल द्वारा की गई इस बड़ी कार्यवाही के बाद इन चैनलों के संचालकों में खलबली मच गई है। असल में यह एक्‍शन गूगल को इसलिए लेना पड़ा क्‍योंकि इन पर गलत सामग्री प्रस्‍तुत करने का आरोप है। हालांकि, गूगल ने इन चैनल के नामों के बारे में जानकारी देने से इनकार किया है।

ट्विटर पर भी शेयर किए जा रहे थे वीडियो लिंक

यूट्यूब पर डाले गए वीडियो के लिंक ट्विटर पर भी शेयर किए जा रहे थे। हमने जब इन वीडियो को देखने वालों के अकाउंट की जांच की तो वो भी फर्जी निकले हैं। इतनी बड़ी संख्या में चल रहे यूट्यूब चैनलों का मकसद क्या था, अभी ये पूरी तरह साफ नहीं हुआ है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नजदीक हैं और उन संदर्भों में इनका पकड़ा जाना महत्वपूर्ण है। वैसे भी इस समय चीन दुनिया भर में सोशल मीडिया के माध्यम से झूठ फैला रहा है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News