iPhone 12 के बॉक्स में नहीं मिलेंगे चार्जर व हेडफोन, कंपनी ने बताई इसके पीछे की वजह

  • iPhone 12 के बॉक्स में नहीं मिलेंगे चार्जर व हेडफोन, कंपनी ने बताई इसके पीछे की वजह
You Are HereGadgets
Sunday, October 18, 2020-11:21 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने 13 अक्टूबर को नई आईफोन 12 सीरीज़ लॉन्च कर दी है। एप्पल की नई आईफोन सीरीज़ अपने पैकेजिंग बॉक्स को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में हैं। दरअसल कंपनी ने इस बार अपने पैकेजिंग बॉक्स के साइज़ को छोटा कर दिया है, साथ ही आईफोन के साथ एप्पल अब चार्जर या हेडफोन भी नहीं दे रही है। एप्पल का कहना है कि यह फैसला पर्यावरण को ध्यान में रखकर लिया गया है। पैकेजिंग बॉक्स से चार्जर और इयरपॉड्स निकाल देने पर पैकेजिंग का साइज 70 फीसदी घट जाता है। इससे डिवाइस शिप करने की क्षमता भी बढ़ जाती है।

कंपनी ने अब इस फैसले को लेकर और विस्तृत बयान जारी किया है। एप्पल के आईफोन मार्केटिंग वॉइस प्रेसिडेंट काइयन ड्रेंस ने गुड मॉर्निंग अमेरिका शो को दिए इंटरव्यू में कहा कि "अधिकतर आईफोन खरीदारों के पास पहले से ये एक्सेसरीज़ मौजूद होती हैं। चार्जर और लाइटनिंग केबल्स को ना देकर कंपनी ई-वेस्ट या ई-कचरे को भी कम करना चाहती है। इससे पर्यावरण को सीधे तौर पर फायदा होगा।

अब पैकेजिंग बॉक्स में मिलेगी USB टाइप-C टू लाइटनिंग केबल

आईफोन 12 के बॉक्स में एप्पल भले ही चार्जर नहीं दे रही है, लेकिन कंपनी USB टाइप-सी टू लाइटनिंग केबल वायर साथ में दे रही है। इस केबल की मदद से आप USB टाइप C अडेप्टर के जरिए भी अपने आईफोन को चार्ज कर पाएंगे। साथ ही आईफोन 12 सीरीज़ में वायरलेस चार्जिंग का भी फीचर दिया गया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News