सैल्फी क्लिक करने में मदद करेगी नई जैकेट, कॉल लेने की भी है सुविधा

  • सैल्फी क्लिक करने में मदद करेगी नई जैकेट, कॉल लेने की भी है सुविधा
You Are HereGadgets
Thursday, October 3, 2019-5:32 PM

गैजेट डैस्क: आज के दौर में कपड़ों को भी स्मार्ट बनाया जा रहा है। अमरीकी कपड़ा निर्माता कम्पनी Levi's एक ऐसी स्मार्ट जैकेट लेकर आई है जो आपके स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट हो जाती है और आप फोन के कुछ फीचर्स को भी इस जैकेट के जरिए ही ऑपरेट कर सकते हैं। कम्पनी ने इसे स्मार्ट ट्रकर जैकेट नाम दिया है। 

  • पहली बार देखने पर यह आम डेनिम जैकेट की तरह ही दिखेगी लेकिन इसमें गूगल की खास टैक्नोलॉजी को शामिल किया गया है। इस जैकेट के स्लीव के आखिर में दिए गए कफ्स के जरिए फोन कॉल उठाई जा सकती है। कीमत की बात करें तो इस जैकेट के क्लासिक डिजाइन को 198 डॉलर (करीब 14,000 रुपए) और शेरपा डिजाइन को 248 डॉलर (करीब 17,600 रुपए) में खरीदा जा सकता है। 

 

लोगों द्वारा काफी पसंद की गई यह जैकेट

गूगल और Levi's ने दो साल पहले इस हाई-टेक जैकेट को 'कम्यूटर ट्रैकर' के तौर पर इंट्रोड्यूस किया था, लोगों ने इस जैकेट को काफी पसंद किया जिसके बाद अब कम्पनी क्लासिक ट्रकर और शेरपा ट्रकर डिजाइन में इसे उपलब्ध करवा रही है। बता दें कि, गंदा होने पर आप इस जैकेट को बिल्कुल किसी आम जैकेट की तरह धो भी सकते हैं।

PunjabKesari

मिली गूगल की टैक्नोलॉजी

इस जैकेट में गूगल की Jacquard टैक्नोलॉजी को शामिल किया गया है। जैकेट की स्लीव में ब्लूटूथ मॉड्यूल लगा है जिसे लेफ्ट कफ के अंदर अटैच किया गया है। यह स्मार्टफोन के लिए एक टच सेंसिटिव रिमोट का काम करता है। इसके लिए खास तरह की जैकार्ड एप को तैयार किया गया है जिसकी मदद से यूजर इसे अपने हिसाब से प्रोग्राम भी कर सकता है। यह जैकेट आपको कई टास्क आसानी से करने की सहूलियत देती है। आप केवल जेस्चर से सेल्फी लेने के साथ ही इनकमिंग कॉल का जवाब भी दे सकते हैं और फोन में म्यूजिक प्ले/पॉज भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

खास बात यह है कि इस जैकेट को पहनने के बाद अगर आप अपना स्मार्टफोन घर या कहीं पर भी भूल जाते हैं तो यह वाइब्रेशन देती है व इसमें लगी लाइट ब्लिंक होने लगती है जिससे आपको 'फोन के कहीं भूल जाने का' अलर्ट मिलता है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh