व्हाट्सएप में शामिल हुआ कमाल का सिक्योरिटी फीचर, इस तरह करें एक्टिवेट

  • व्हाट्सएप में शामिल हुआ कमाल का सिक्योरिटी फीचर, इस तरह करें एक्टिवेट
You Are HereGadgets
Thursday, October 3, 2019-4:34 PM

गैजेट डैस्क : इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इसमें खास तरह के सिक्योरिटी फीचर को शामिल किया गया है। इस एप के एंड्रॉयड वर्जन में नई बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन ऑप्शन को जोड़ा गया है जो अनऑथराइज्ड यूजर्स को आपका व्हाट्सएप एक्सैस करने से रोकेगी। इस फीचर को सबसे पहले इसी साल iOS के लिए जारी किया गया था लेकिन अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी इस फीचर को लाया गया है। 

  • आपको बता दें कि व्हाट्सएप का फिंगरप्रिंट लॉक फीचर यूजर्स को ऑप्शन देता है कि वे इस एप के एक्सैस को एनक्रिप्ट कर सकें। यह फीचर बिल्कुल ऐसे ही काम करता है जैसे कि आप स्मार्टफोन को अनलॉक करते वक्त फिंगरप्रिंट स्कैनर का उपयोग करते हैं।

PunjabKesari

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए टिप्स

इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपके एंड्रॉयड डिवाइस पर व्हाट्सएप का लेटैस्ट वर्जन 2.19.221 इंस्टॉल होना चाहिए। इस फीचर को ऑन करने के लिए आप स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं और अकाउंट सेलेक्ट करें। यहां Privacy पर टैप करने के बाद आपको 'Fingerprint Unlock' फीचर दिखेगा जिसे आपको इनेबल करना होगा। 

  • अगर आपके सामने यह ऑप्शन नहीं आ रही तो कुछ डिवाइसिस में सेटिंग्स से Utilities में जाने के बाद App locker पर टैप करने पर डिवाइस का पिन डालना पड़ता है। यहां ऐड ऐप्स में जाकर आप व्हाट्सएप सिलेक्ट कर सकते हैं।

iOS यूजर्स के लिए टिप्स

अगर आप एप्पल डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं तो आपको डिवाइस में लेटेस्ट व्हाट्सएप वर्जन (2.19.20) इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद सेटिंग्स में जाकर Privacy पर टैप करें। अब स्क्रीन लॉक फीचर तक स्क्रॉल डाउन करें और इस टॉगल को ऑन कर दें। इसके बाद आप टचआईडी या फेस आईडी की मदद से ही व्हाट्सएप अनलॉक फीचर को यूज कर पाएंगे।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh