Google का नया प्लान, YouTube को बनाया जाएगा ऑनलाइन शॉपिंग डेस्टिनेशन, खरीद सकेंगे प्रोडक्ट्स

  • Google का नया प्लान, YouTube को बनाया जाएगा ऑनलाइन शॉपिंग डेस्टिनेशन, खरीद सकेंगे प्रोडक्ट्स
You Are HereGadgets
Saturday, October 10, 2020-6:07 PM

गैजेट डैस्क: YouTube पर ऐसे बहुत से चैनल्स हैं जिनमें यूट्यूबर्स नए प्रोडक्ट्स दिखाते हैं और कहता हैं कि इसे खरीदने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं, जोकि साधारणतया अमेज़न का ही होता है। ऐसी वीडियोज़ पर ध्यान देते हुए अब गूगल ने यूट्यूब के लिए शॉपिंग से जुड़े नए फीचर की टैस्टिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि यूट्यूब को वन-स्टोप शॉपिंग डैस्टिनेशन में बदल दिया जाएगा, जहां से आप प्रोडक्ट्स को वीडियो में देख भी सकेंगे और खरीद भी सकेंगे।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब ने अपने कुछ क्रिएटर्स को कहा है कि जिस प्रोडक्ट को वह वीडियो में दिखा रहे हैं उसका टैग यूज़ करें। फिलहाल कंपनी एक ई-कॉमर्स प्लैटफोम्स Shopify के साथ एकीकरण का परीक्षण कर रही है।

YouTube के एक प्रवक्ता ने ब्लूमबर्ग को कंफर्म किया है कि वेबसाइट ने कुछ ई कॉमर्स फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस दौरान क्रिएटर्स को कंट्रोल दिया जाएगा कि वह कौन से प्रोडक्ट को अपने चैनल पर दिखाना चाहते हैं, लेकिन वे प्रोडक्ट की डिटेल्स शेयर नहीं कर सकते।

आपको बता दें कि अगर यूट्यूब ने अपने ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म को तैयार कर साथ में जोड़ लिया तो जो रिव्यू वीडियोज़ आप यूट्यूब पर देखते हैं उनके जरिए कंपनी बहुत कमाई करने की सोच रही है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News