हैकर्स के निशाने पर iPhone, खोज रहे आईफोन को क्रैक करने का तरीका

  • हैकर्स के निशाने पर iPhone, खोज रहे आईफोन को क्रैक करने का तरीका
You Are HereGadgets
Saturday, March 9, 2019-10:36 AM

गैजेट डैस्क : अगर आप भी एप्पल iPhone का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। हैकर्स द्वारा आईफोन्स के प्रोटोटाइप को चुरा लिया गया है यानी एप्पल की संवेदनशील जानकारी वाले डिवाइसिस हैकर्स के हाथ लग गए हैं। माना जा रहा है कि एप्पल की प्रोटैक्शन और सिक्योरिटी फीचर्स को बाइपास करने के लिए इन दुर्लभ आईफोन्स को चुराया गया है जिन्हें एप्पल इंटर्नली यूज़ कर रहा था। 

  • इस बात की जानकारी सबसे पहले इनवैस्टीगेशन के दौरान टैक्नोलॉजी न्यूज़ वैबसाइट मदरबोर्ड द्वारा दी गई है। दावा किया जा रहा है कि एप्पल की प्रोडक्शन लाइन्स से आईफोन के प्रोटोटाइप चोरी हुए हैं जो आईफोन्स में आई खामियों का पता लगाने के लिए सिक्योरिटी रिसर्चर्स की काफी मदद करते थे। 

PunjabKesari

रिसर्चर्स की मदद करते थे ये iPhones

सिक्योरिटी रिसर्चर्स ऑप्रेटिंग सिस्टम के अलग-अलग वर्जन्स को टैस्ट करने के लिए इन आईफोन्स को यूज़ करते थे और उनमें किसी भी तरह की खामी आ जाने पर उनका पता लगाया जा सकता था। 

प्रोटोटाइप्स को चुराए जाने का कारण

हैकर्स काफी समय से एप्पल के ऑप्रेटिंग सिस्टम को क्रैक करने की कोशिश में लगे हुए हैं और यही कारण है कि इनके प्रोटोटाइप्स को चुराया गया है। 

PunjabKesari

महंगे हैं iPhones के प्रोटोटाइप्स

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इन आईफोन्स की कीमतें भी ज्यादा हैं। यानी अगर iPhone X के प्रोटोटाइप की बात की जाए तो इसकी कीमत 1,800 अमरीकी डॉलर (लगभग 1 लाख 26 हजार रुपए) बताई गई है। यानी उपयोग करने के बाद हैकर्स इन्हें हजारों डॉलरों में बेच सकते हैं।    


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News