पावर व परफॉर्मैंस का बेहतरीन मेल है HyperFat ई-बाइक

  • पावर व परफॉर्मैंस का बेहतरीन मेल है HyperFat ई-बाइक
You Are HereLatest News
Friday, August 17, 2018-11:09 AM

- आसानी से पकड़ेगा 65Km/h की टॉप स्पीड
- एक चार्ज में तय कर सकेंगे 98 किलोमीटर की दूरी

जालंधर : पूरी दुनिया में प्रदूषण की बढ़ रही समस्या पर ध्यान देते हुए अब लोगों का रुझान ई-बाइक्स की तरफ काफी बढ़ गया है लेकिन छोटी बैटरी व टॉप स्पीड के कम होने के कारण इन्हें एक शहर से दूसरे शहर ले जाने में चालक काफी हिचकिचाते हैं। इसी समस्या का समाधान निकालते हुए अब एक ऐसा HyperFat ई-बाइक तैयार किया गया है जिसे पावर व परफार्मैंस का बेहतरीन मेल कहें तो गलत नहीं होगा। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ई-बाइक होने के बावजूद इसे 65Km/h की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। वहीं इसमें लगी खास बैटरी को फुल चार्ज कर आप एक बार में ही 98 किलोमीटर तक के रास्ते को तय कर सकते हैं। यानी लम्बी दूरी का सफर तय करने में भी अब ये ई-बाइक्स काफी काम आएंगे और इससे पैट्रोल के खर्चे को भी कम किया जा सकेगा।

कीमत जान रह जाएंगे हैरान

इस HyperFat 1100 नामक ई-बाइक को कैलिफोर्निया के एक शहर सान डिएगो की इलैक्ट्रिक साइकिल निर्माता कम्पनी जूस्ड बाइक्स द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इसमें अच्छे-खासे 4 इंच के मोटे फैट टायर्स को लगाया गया है जो सड़क पर इसकी स्थिरता बनाए रखने में मदद करेंगे। नई तकनीक होने की वजह से फिलहाल इसकी कीमत 3,299 अमरीकी डॉलर (लगभग 2 लाख 32 हजार रुपए) रखी गई है। 

PunjabKesari

पावरफुल मोटर

इस हाइपर फैट ई-बाइक में खास तैयार की गई 1,800 वॉट की पावरफुल हब मोटर को लगाया गया है जो वैसे तो 1,100 वॉट की कंटीन्यूस पावर पैदा करेगी लेकिन जरूरत पड़ने पर 1,813 वॉट की पीक पावर जैनरेट करेगी, जोकि एक ई-बाइक के हिसाब से काफी ज्यादा है। 

लम्बे समय के बाद भी खराब नहीं होगी बैटरी

ई-बाइक में 19.2Ah क्षमता की बैटरी को फिट किया गया है जो एक चार्ज में लम्बी दूरी का सफर तय करने में मदद करेगी। बैटरी को चार्ज करने के लिए कम्पनी ने एक 8A चार्जर बनाया है जिसको लेकर यह बताया गया है कि यह लम्बे समय तक उपयोग करने पर भी बैटरी को खराब होने व फूलने से रोकेगा। इसमें पैडलों की भी सुविधा दी गई है यानी यूजर अपनी मर्जी व जरूरत के मुताबिक इसे पैडलों से भी चला सकता है। 

PunjabKesari

स्पीड की जानकारी देगी LCD डिस्प्ले
सफर के दौरान रफ्तार व दूरी की जानकारी देने के लिए इसकी हैंडलबार पर LCD डिस्प्ले लगी है। वहीं रात के समय सुविधाजनक तरीके से सफर करने के लिए इसके फ्रंट में 1,050 लूमिन को सपोर्ट करने वाली हैडलाइट भी लगी है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh