आपके शूज़ में से बदबू को दूर भगाएगी यह डिवाइस

  • आपके शूज़ में से बदबू को दूर भगाएगी यह डिवाइस
You Are HereLatest News
Friday, August 17, 2018-11:15 AM

जालंधर : लम्बे समय तक शूज़ को पहनने पर पैरों से निकलने वाले पसीने से इनमें बदबू आनी शुरू हो जाती है, जिससे कई बार आपके प्रियजनों को काफी समस्या होती है। इसी लिए अब एक ऐसी डिवाइस को तैयार किया गया है जो शूज़ में से बदबू को दूर भगाएगी और आपको पैरों से बदबू आने वाली शिकायतों से मुक्ति दिलाएगी। 

- इसे जापान की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी पैनासोनिक द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इस MS-DS100 शू डियोडोराइकार को खास तौर पर स्नीकर शूज़ में आने वाली बुरी गंध को दूर भगाने के लिए बनाया गया है। यह डिवाइस बैटरी से काम करेगी यानी इसका उपयोग करने के लिए आपको शूज़ को वॉल आऊटलैट के पास रखने की भी जरूरत नहीं होगी। 

PunjabKesari

इस तरह करेगी काम

शू डियोडोराइकार डिवाइस को जब ऑन कर शूज़ के उपर रखा जाता है तो यह कैमिकल कम्पाऊंड हाइड्रोक्साइल रेडिकल से लैस आयन पार्टिकल्स को 6 आऊटलैट्स से शूज़ के अंदर रिलीज़ करता है। इससे ये पार्टिकल्स शूज़ की एड़ी से लेकर पैर की उंगली तक मूव होते हैं जिससे बदबू खत्म हो जाती है। 

5 से 7 घंटे करना पड़ेगा उपयोग

इस डिवाइस को नार्मल मोड में ऑन कर 5 घंटे में शूज़ की बदबू को दूर किया जा सकेगा, वहीं बहुत ज्यादा बदबू आने पर शूज़ को डीप क्लीन करने में 7 घंटे का समय लगेगा, लेकिन इससे जूते बिल्कुल बदबू मुक्त हो जाएंगे।

PunjabKesari

चलाने में पड़ेगी सस्ती 

यह डिवाइस बैटरी पर काम करती है यानी यूजर को इसका उपयोग करने के लिए सैल्स पर पैसे खर्चने की भी जरूरत नहीं होगी। पैनासोनिक ने बताया है कि इसकी ऑप्रेटिंग कॉस्ट बहुत कम है यानी एक बार जूतों में से बदबू दूर करने के लिए महज 1 रुपया ही खर्च करना होगा। कम्पनी ने कहा है कि इसे खास तौर पर बैड पर जाने से पहले शूज़ के ऊपर रख कर ऑन करने के लिए बनाया गया है ताकि जब आप सो कर अगले दिन उठें तो शूज में से बदबू न आए। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इतना जरूर पता लगा है कि इसे सबसे पहले जापान में 20 सितम्बर को उपलब्ध किया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh