कैसे कर सकेंगे एप्पल में iTunes के बिना डाटा ट्रांसफर

  • कैसे कर सकेंगे एप्पल में iTunes के बिना डाटा ट्रांसफर
You Are HereGadgets
Wednesday, February 24, 2016-5:17 PM

जालंधर: अमेरीकन मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी Apple अपने iPhone, iPad और iPod को लेकर विश्व में काफी लोकप्रिय है। बाकी टेक्नोलॉजी कंपनियों से अलग यह कंपनी अपने डिवाइसिस में इनबिल्ट स्टोरेज देती है जिसको आप एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड की मदद से कम या ज्यादा नही कर सकते। इसका मतलब यह है कि अपको अपनी फोटोज, म्यूजिक और वीडियोस को मौजूदा मैमरी में ही सेव करना होगा। जिसके लिए ज्यादातर लोग iTunes का इस्तेमाल करते है लेकिन iTunes को इंसटाल करने के लिए आपको 1GHz इंटेल या AMD प्रोसेसर के साथ कम से कम 512MB RAM की जरूरत पड़ती है और इस जरूरत को पूरा करने के बाद भी यह सॉफ्टवेयर डाटा को धीरे-धीरे ट्रांसफर करता है।

इस बात पर ध्यान देते हुए आपके पुराने कम पॉवर के कंप्यूटर पर भी डाटा को एप्ल डिवाइस में ट्रांसफर करने के लक्ष्य से एक नया iTools नाम का सॉफ्टवेयर डिवेल्प किया गया है जो ज्यादा स्पीड और एक्यूरेसी से डेटा को ट्रांसफर करेगा। खास बात यह है कि इस सॉफ्टवेयर को Mac OS के साथ Windows XP, Vista, 7, 8 और 10 पर भी उपलब्ध किया गया है। इस सॉफ्टवेयर को आप इन दिए गए URL लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते है।

Mac OS के यूजर्स सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए इस URL लिंक पर पर जाएं-
http://mac.filehorse.com/download-itools/

Windows के यूजर्स सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए इस URL पर जाएं-
http://www.filehorse.com/download-itools/

इस सॉफ्टवेयर के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको डिटेल इंटरफ़ेस के साथ iPhone टाइप, सीरियल नंबर, जेलब्रेक स्टेटस,  फोन रीजन, वारंटी डिटेल्स, एक्टिवेटिड स्टेटस, मेमोरी डिटेल्स और बैटरी लाइफ डिटेल्स दी जाएंगी। इस सॉफ्टवेयर के साथ आप अन्य एप्स को इनस्टॉल और अनइन्स्टॉल भी कर सकेंगे। अन्य फीचर्स में मीडिया सेक्शन, फोटोज, ई बुक्स सेक्शंस, डेस्कटॉप मैनेजर और फाइल सिस्टम ब्राउज़र के फीचर्स दिए गए है।  


Latest News