5.7 लीटर के दमदार इंजन के साथ भारत में Lexus LX 570 ने दी दस्तक

  • 5.7 लीटर के दमदार इंजन के साथ भारत में Lexus LX 570 ने दी दस्तक
You Are HereGadgets
Monday, May 21, 2018-5:05 PM

जालंधर- जापानी कार निर्माता कंपनी लैक्सस ने भारत में अपनी LX 570 कार को लांच कर दिया है। लैक्सस LX SUV पहले सिर्फ डीजल इंजन के साथ ही उपलब्ध थी, अब कंपनी ने नई लैक्सस LX 570 को 5.7-लीटर के वी8 पेट्रोल इंजन के साथ भी लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस कार की कीमत एक्सशोरूम कीमत 2.32 करोड़ रुपए रखी है। लैक्सस ने कार में 19 स्पीकर्स वाला मार्क लेविसन ऑडियो सिस्टम दिया है जो म्यूजिक लवर्स को बेहद पसंद अाएगा। इस कार की खासियत इसमें शामिल 5.7-लीटर का V8 इंजन है जो 362 bhp की पावर और 530 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। बताया जा रहा है कि लैक्सस LX 570 का मुकाबला BMW 7 सीरीज से होगा।

 

लांचिंग

लैक्सस इंडिया के चेयरमैन एन राजा ने लांच पर कहा कि, “परफॉर्मेंस और परफेक्शन के मामले में 2018 LX सटीक कार है और इसपर लैक्सस इंजीनियरिंग और डिज़ाइन टीम ने बेहतरीन काम किया है जैसा आपने पहले कभी भारतीय सड़कों पर नहीं देखा होगा। भारत में अपने कार लाइन-अप में लैक्सस LX 570 शामिल कर ली है जो ग्राहकों को दमदार सवारी के साथ लग्ज़री का एहसास कराने वाली है. ये गड़ी ऐसे लोगों के लिए है जो किसी भी जगह पहुंचने के लिए तत्पर हैं और कोई रुकावट नहीं चाहते।”

 

PunjabKesari

 

रफ्तार

कार में दिए गए दमदार के कारण यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार महज 7.7 सेकंड में पकड़ लेती है, वहीं कार का डीजल इंजन यह दूरी 8.6 सेकंड में पकड़ता है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन

नई लैक्सस LX 570 SUV में शार्प स्टाइल के साथ ही आकर्षक ग्रिल दी है जो इसे बेहतरीन लुक देती है। इसके साथ ही SUV में फुल-एलईडी हैडलैंप्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स, बल्बस प्रपोर्शन और एलईडी टेललैंप्स दिए हैं।

 

PunjabKesari

 

शानदार कैबिन 

कैबिन की बात करें तो कंपनी ने इस 7-सीटर SUV में ड्यूल-टोन कलर स्कीम और बेहतरीन क्वालिटी की लैदर अपहोल्स्ट्री दी है। इसके साथ ही कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ आइडल केबिन तापमान के लिए 14 सेंसर्स, हैड्स-अप डिस्प्ले और वायरलैस चार्जिंग दिया गया है। 


Latest News