7 एयरबैग्स के साथ टोयोटा लाई नई Yaris, हुंडई वर्ना से होगा मुकाबला

  • 7 एयरबैग्स के साथ टोयोटा लाई नई Yaris, हुंडई वर्ना से होगा मुकाबला
You Are HereGadgets
Friday, May 18, 2018-3:03 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारत में अपनी नई जनरेशन की कार यारिस को लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस नई कार में 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स को शामिल किया है जो इसे और भी खास बना रहे हैं। टोयोटा ने भारत में इस कार की शुरुअाती कीमत 8.75 लाख और टॉप वेरियंट की कीमत 14.07 लाख रुपए रखी है। इसके अलावा कंपनी ने नई यारिस में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स और बेहतरीन स्टाइल के साथ व्हीलबेस और आरामदायक केबिन दिया है। माना जा रहा है कि भारत में इस नई कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी सियाज़, होंडा सिटी और हुंडई वर्ना से होगा।

 

PunjabKesari

 

पावर डिटेल्स 

टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का ड्यूल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कार में लगा इंजन 108 bhp की पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क करने की क्षमता रखता है।

 

PunjabKesari

 

माइलेज 

कंपनी ने दावा किया है कि कार में लगा पेट्रोल इंजन 17.1 kmpl माइलेज देता है, वहीं कार का CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है और यह 17.8 kmpl माइलेज देता है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स

टोयोटा ने अपनी इस नई कार को कई बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है जिसमें स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा और टचस्क्रीन नेविगेशन को शामिल किया गया है। इसके अलावा कार में क्रूज़ कंट्रोल, CVT में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं जो इसे और शानदार बना रहे हैं। 

 

PunjabKesari

 

 

 


Latest News