Instagram में शामिल हुआ फेसबुक जैसा फीचर, अब आसानी से शेयर कर सकेंगे स्टोरी

  • Instagram में शामिल हुआ फेसबुक जैसा फीचर, अब आसानी से शेयर कर सकेंगे स्टोरी
You Are HereGadgets
Friday, May 18, 2018-2:08 PM

जालंधरः फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किए जाते हैं। वहीं, अब इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में एक और नया फीचर जोड़ा है। इस नए फीचर के तहत यूजर्स किसी दूसरे के पोस्ट को शेयर कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, अगर आपको किसी की स्टोरी पसंद आती है और आप उसे अपनी स्टोरी में हाइलाइट करना चाहते हैं तो आपको मौजूदा शेयरिंग अॉप्शन में जाना है और “Create a story with this post” पर क्लिक करना है। 

 

ऐसा करने से उस पोस्ट की एक नई स्टोरी बन जाएगी। आप उस पोस्ट में एक्स्ट्रा स्टिकर और टैग्स भी लगा सकते हैं। हालांकि जिसका कंटेंट आप शेयर करेंगे उस व्यक्ति का प्रोफाइल लिंक भी दिखाई देगा।


 
कॉल टू एक्शन बटनः

आपको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में कॉल टू एक्शन बटन को शामिल किया है। इस नए बटन से यूजर्स इससे टिकट बुक करने, खाने का ऑर्डर देने और किसी से मिलने का समय तय कर सकते हैं। वहीं, इसके अलावा कंपनी ने घोषणा की है कि वह यूजर्स के लिए स्टोरी में पोल की तरह इमोजी स्लाइडर फीचर एड करने जा रही है। 

 

इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी स्टोरी में इमोजी को सुधार पाएंगे। कंपनी का कहना है कि यह फीचर पोल की तरह काम करेगा। यानी यह फीचर इस बात को बताएगा कि यूजर्स किस चीज़ को लाइक या डिसलाइक कर रहे हैं। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस यूजर दोनों इस्तेमाल कर पाएंगे।
 


Latest News