इंतजार हुआ खत्म: Hyundai ने लॉन्च की नई VERNA

  • इंतजार हुआ खत्म: Hyundai ने लॉन्च की नई VERNA
You Are HereGadgets
Tuesday, August 22, 2017-5:24 PM

जालंधर : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कम्पनी हुंडई ने अपनी लोकप्रिय कार वर्ना के 2017 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में कीमत 7.99 लाख रुपए (बेस वेरिएंट) से शुरू होती है जो 12.23 लाख रुपए (टॉप वेरिएंट) तक जाती है। वहीं बात की जाए डीजल वेरिएंट की तो 2017 मॉडल वर्ना का डीजल वेरिएंट 9.19 लाख रुपए (बेस वेरिएंट) से शुरू होगा और इसका टॉप मॉडल 12.39 लाख रुपए में मिलेगा।

 

इंजन स्पैसिफिकेशन :
वर्ना के पेट्रोल वेरिएंट में 1,591 सीसी का 4 सिलेंडर इंजन लगा है जो 6400 आरपीएम पर 121 बीएचपी की पावर व 151 एनएम का टार्क पैदा करता है। वहीं इस कार के डीजल वेरिएंट में 1,582 सीसी का इंजन लगा है जो 4000 आरपीएम पर 126 बीएचपी की पावर व 260 एनएम का टार्क पैदा करता है।

 

माइलेज :
वर्ना के इस नए मॉडल को लेकर कम्पनी ने दावा किया है कि कार का पेट्रोल वेरिएंट 17.7 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देगा वहीं बात की जाए डीजल वेरिएंट की तो इससे 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलेगी।

PunjabKesari

शार्प डिजाइन :
हुंडई वर्ना के नए मॉडल को कम्पनी ने अपनी बड़ी सेडान कार इलैन्ट्रा जैसा बनाया है। कार में नई एलईडी डेटाइम रनिंग एलईडी लाइट्स दी गई हैं इसके अलावा इसकी लुक को भी पहले से शार्प बनाया गया है जो एक बार देखने मात्र से ही लोगों को इसकी तरफ आकर्षित कर रही है। 

 

इंटीरियर में किए गए बड़े बदलाव :
कार के इंटीरियर को भी मौजूदा मॉडल से अलग बनाया गया है। ड्यूल टोन इंटीरियर्स थीम के साथ कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो ड्राइविंग के एक्पीरिएंस को और भी बेहतर बना देगा। आपको बता दें कि यह सिस्टम एंड्रॉयड अॉटो के साथ-साथ एप्पल कार प्ले फीचर को भी स्पोर्ट करेगा। 

PunjabKesari

अन्य फीचर्स :
वर्ना के नए मॉडल में क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट और इलैक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए कार के बेस वेरिएंट में दो एयरबैग्स लगे हैं वहीं टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं जो आपके सफर को और भी सुरश्रित बना देंगे। एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कार में रियर व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर लगा हैं जो तंग जगह में गाड़ी को पार्क करने में आपकी काफी मदद करेगा। कम्पनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इसे 6 अलग-अलग रंगो के विकल्प में उपलब्ध किया जाएगा। 


Latest News