डाटा लीक के मामलें में फंसा फेसबुक, इस एप्प ने इकट्ठा किया 30 लाख यूजर्स का निजी डाटा

  • डाटा लीक के मामलें में फंसा फेसबुक, इस एप्प ने इकट्ठा किया 30 लाख यूजर्स का निजी डाटा
You Are HereLatest News
Wednesday, May 16, 2018-11:35 AM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के यूजर्स के निजी डाटा को लेकर लगातार खबरें सामने अा रही है। वहीं, अब खबरें अा रही है कि माय पर्सनैलिटी एप्प ने फेसबुक के 30 लाख से भी ज्यादा यूजर्स का डाटा इकट्ठा किया है। न्यू साइंटिस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक,  एक बेहद लोकप्रिय पर्सनैलिटी एप्प ने यूजर्स के डाटा को इकट्ठा किया था। इस एप्प का पासवर्ड इंटरनेट पर मिल गया है, जिसके जरिए कोई भी इस डाटा तक अासानी से अपनी पहुंच बना सकता था। 

 

चार सालों से सुरक्षित रखा था यूजर्स का निजी डाटाः

यूजर्स के सेंसटिव डाटा को माय पर्सनैलिटी एप्प के जरिए सुरक्षित किया गया था। इस एप्प में यूजर्स के मनोचिकित्सक परीक्षण के रिजल्ट भी शामिल थे। इस एप्प के जरिए यूजर्स के डाटा को चार सालों से सुरक्षित किया गया था और इस तक पहुंचना काफी अासान था। इस एप्प में सेंधमारी बेहद अासानी से हो सकती थी। इस एप्प का  पासवर्ड इंटरनेट पर सार्वजनिक था, जिसके जरिए इसे कोई भी चुरा सकता था।

 

फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म से हटा दी थी ये एप्पः

कैंब्रिज ऐनालिटिका की टीम ने साल 2013 में माईपर्सनलिटी एप्प की टीम से डाटा हासिल करने के लिए संपर्क किया, लेकिन कंपनी की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के कारण आंकड़े मुहैया कराने से इनकार कर दिया गया।’ फेसबुक ने पिछले महीने ‘मायपर्सनैलिटी’ एप्प को अपने प्लेटफार्म से हटा दिया था और कहा था कि इस एप्प ने नीतियों का उल्लंघन किया है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन