IMC 2017: अबतक इन कंपनियों ने पेश किए अपने प्रॉडक्ट्स

  • IMC 2017: अबतक इन कंपनियों ने पेश किए अपने प्रॉडक्ट्स
You Are HereGadgets
Thursday, September 28, 2017-12:25 PM

जालंधरः दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2017 का आगाज हो चुका है। कार्यक्रम 29 सितंबर तक जारी रहेगा। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने की। IMC 2017 में दुनिया भर से 300 से ज्यादा टेक्नॉलॉजी कंपनियों ने हिस्सा लिया है। जिनमें एचएमडी, मीडियाटेक, हुवावे, गूगल, फेसबुक और कई कंपनियां शामिल हैं। इनके अलावा IMC 2017 में बीएसएनएल, एयरटेल, जियो, वोडाफोन और आईडिया जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने भी हिस्सा लिया है। 

 

इस कार्यक्रम के पहले दिन लोगों को कई तरह की तकनीक देखने को मिली। एक तरफ जियो अपने नए JioPhone से टीवी कनेक्ट करने का तरीका बता रहा था तो दूसरी ओर नोकिया ने यहां 5G का डेमोंस्ट्रेशन स्टॉल लगाया हुआ था। आइए आगे आपको बतातें हैं India Mobile Congress 2017 के पहले दिन वो खास बातें...

 

JioPhone Cable

पहले दिन की शुरुआत में रिलायंस जियो सबसे हाइलाइट रहा। इस इवेंट के दौरान जियो फोन के कई डेमो दिखाई गए और इसे कैसे टीवी के साथ कनेक्ट कर कैसे वीडियो देखी जा सकती है इसके बारे में भी बताया गया। 

 

Huawei Wearable Device

हुवावे के कर्मचारियों ने अपने अगले लांच होने वाले Wearable Device के बारे बताया। उन्होंने कहा है कि कंपनी जल्द दो नए डिवाइसिस को लांच करेगी, जोकि Huawei Grus 40 C और Huawei Band 2 के नाम से होंगे। इसके अलावा Huawei Grus 40 C एक स्मार्ट बैंड के साथ साथ ब्लूटूथ का काम भी करेगी। वहीं, Huawei Band 2 में आप अपने फिटनेस को ट्रेक कर सकेंगे। इन दोनों डिवाइस को अगले महीने पेश किया जा सकता है।

 

MediaTek

मीडियाटेक के ने एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए एक नए प्रोसेसर MediaTek 6739 का ऐलान किया है। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार के लिहाज से इस प्रोसेसर को बनाया गया है।  नए प्रोसेसर MediaTek 6739 की खासियत यह है कि इसके साथ दोनों सिम 4G LTE लगा सकेंगे। 

 

5G टेक्नॉलॉजी

नोकिया, हुवावे, एयरटेल और क्वॉल्कॉम जैसी कंपनियां भारत में 5G तकनीक लाने की तैयारी में है। हुवावे ने एयरटेल के साथ पार्टनर्शिप की है, जिसके तहत 5G का ट्रायल किया जाएगा। वहीं, दूसरी ओर 5G तकनीक के लए नोकिया ने डेमोंस्ट्रेशन दिखाया।

 

4G CCTV Camera

वीडियोकॉन और वोडोफोन ने मिलकर 4G सीसीटीवी कैमरा पेश किया है। इन कैमरों में दो तरह के हैं इनडोर और आउटडोर। यह किट वाइबरेशन रेजिसटें और शॉक प्रूफ है। इसमें 1.3 और 2 मेगापिक्सल कैमरे का ऑप्शन मिलेगा। 

 

Ozo Camera

नोकिया ने वर्चुअल रियलिटी (VR) कैमरा के जरिए मार्केट में वापसी की है। Ozo कैमरा 360 डिग्री एंगल तक का सबकुछ कवर कर सकता है। इसके लिए इसमें प्रोफेशनल क्रिएटर्स दिए हैं। 


Latest News