Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, April 1, 2018-10:32 AM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

 

हुवावे P20 और P20 प्रो स्मार्टफोन लांच, इसमें हैं तीन रियर कैमरे

 

PunjabKesari

 

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ने मंगलवार को पी सीरीज के तहत अपने दो नए स्मार्टफोन हुवावे P20 और P20 प्रो के नाम से लांच किए है। ये दोनों स्मार्टफोन्स एआई कैमरा से लैस है और इसके कैमरा लेंस मशहूर ऑप्टिक कंपनी लेसिका ने डिजाइन किया है। दोनों ही स्मार्टफोन में ऊपर की ओर नॉच दिया गया है जो आईफोन X का लुक देता है। इन दोनों स्मार्टफोन में हेडफोन जैक नहीं दिए गए हैं और रियर बॉडी पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

 

 

व्हॉट्सएप्प में शामिल हुअा नया फीचर, अब पैसे भेजना होगा और भी अासान

 

PunjabKesari

 

लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हॉट्सएप्प ने इसी साल अपनी पेमेंट्स सर्विस को लांच किया था। वहीं, अब व्हॉट्सएप्प से पैसा भेजने की प्रक्रिया को पहले से और भी ज्यादा आसान बनाने के लिए कंपनी ने (Quick Response Code) QR Code स्कैन फीचर पेश किया है। जिससे यूजर्स अब पेटीएम की तरह किसी शॉप आदि जगह पर QR Code को स्कैन कर आसानी से भुगतान या पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। ये फीचर अभी वॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.93 पर उपलब्ध है।

 

 

वोडाफोन ने पेश किया 33 रुपए वाला प्लान, मिल रहा है अनलिमिडेट डाटा

 

PunjabKesari

 

टैलीकॉम ऑपरेटर कंपनी वोडाफोन ने अब तक का अपना सबसे सस्ता प्लान पेश किया है। वोडाफोन के नए प्लान की कीमत 33 रुपए है। इस प्लान के तहत यूजर्स अनलिमिडेट डाटा का लुफ्त उठा सकते हैं। हालांकि यह डाटा रात के 1 बजे से लेकर 6 बजे सुबह तक मिल रहा है। इसके अलावा कंपनी ने 21 रुपये का भी एक प्लान उतारा है जिसमें 1 घंटे के लिए अनलिमिटेड 3G/4G डाटा मिलेगा। हालांकि रिचार्ज कराने से पहले अपना बेस्ट ऑफर *121# डायल करके जरूर चेक कर लें।

 

 

36km का माइलेज देने वाली इंडिया की सबसे सस्ती Bajaj Qute कार

 

PunjabKesari

 

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने इस साल सबसे सस्ती अपनी नई कार Bajaj Qute को लांच किया था, जो कि काफी सुर्खियों में है। कंपनी ने इस कार को केवल 1.30 लाख रुपए की कीमत में पेश किया है। बजाज को इस कार के लिए रोड एंड ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री से मंजूरी मिल चुकी है। बता दें कि ये दूसरी कार की तुलना में पॉल्यूशन भी कम करती हैं।

 

 

इन दमदार खूबियों के साथ भारत में लांच हुआ GoPro HERO एक्शन कैमरा

 

PunjabKesari

 

अमरीका की टैक्नोलॉजी कंपनी GoPro ने कल भारत में अपना नया एक्शन कैमरा लांच कर दिया है। कंपनी ने अपने इस नए कैमरे को ‘हीरो’ नाम से पेश किया है। इस कैमरे की खासियत यह है कि यह कैमरा 10 मीटर तक की पानी की गहराई में खराब नहीं होगा। 


Latest News