एप्पल iOS से जुड़ी कॉमन प्रॉब्लम्स को कैसे करें सॉल्व!

  • एप्पल iOS से जुड़ी कॉमन प्रॉब्लम्स को कैसे करें सॉल्व!
You Are HereGadgets
Friday, September 25, 2015-10:12 AM

नई दिल्लीः एप्पल ने नए आईफोन्स का ऐलान कर दिया है और iOS-, iOS 9  के नए वर्जंस के डिटेल्स सबके सामने हैं। iOS के कुछ पहलुओं को ठीक करने की जरूरत थी, जो नहीं किया गया। इन मुश्किलों से कैसे निपटना होगा।

जल्द बैटरी खत्म होना

आईफोन 6 प्लस के सूजर्स के साथ बैटरी लाइफ का मसला नहीं था लेकिन आईफोन 55c55s और आईफोन 6 के यूजर्स लगातार शिकायत करते हैं। सेटिंग्स में थोड़ा बदलाव कर आप बैटरी का कुछ ज्यादा इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑटोमैटिक ब्राइटनेस सेंटिंग्स बंद करें और इसे 40-50 फीसदी के कंफर्टेबल लेवल पर मैन्युअली सेट करिए। टॉस्क मैनेजर का इस्तेमाल करते हुए बैकग्राउंड एप्स बंद कीजिए। आप पोर्टेबल चार्जिंग ऑप्शन के विकल्प पर भी विचार कर सकते हैं। एक पावर बैंक या बिल्ट-इन-बैटरी के साथ एक केस भी ले सकते हैं।

वीडियो कन्वर्जन

एप्पल डिवाइसेज के साथ दूसरा बड़ा मुद्दा वीडियो के प्लेबैक का है। iOS केवल एमपी4 फार्मेट वीडियोज के प्लेबैक को सपोर्ट करता है। ऐसे में पहले वीडियो को एमपी4 में कन्वर्ट करना पड़ता है और इसके बाद आईटयून्स का इस्तेमाल कर इसे ट्रांसफर किया जाता है। 

मल्टीपल कंप्यूटर के साथ डेटा जोड़ना 

iOS डिवाइस आईट्यून के जरिए केवल एक कंप्यूटर पर डेटा जोड़ता है। इस समस्या को हल करने के लिए आईट्यून लांच करिए और अपने डिवाइस के लिए 'मैन्युअली मैनेज म्यूजिक एंड वीडियोज' ऑप्शन सैलेक्ट करिए। इसके बाद आप अपने मौजूदा पीसी के माय म्यूजिक फोल्डर से आईट्यून फोल्डर को यूएसबी ड्राइव में कॉपी करिए। इसके बाद अपने यूएसबी ड्राइव वाले फोल्डर से रिप्लेस करिए। इसके बाद अपने यूएसबी ड्राइव से आईफोन फोल्डर को कॉपी करके दूसरे कंप्यूटर के माय म्यूजिक फोल्डर में जाल दीजिए, जिससे आपका काम आसान हो जाएगा।


Latest News