व्हाट्सएप के जरिए अब कर सकेंगे खरीदारी व बिल भुगतान

  • व्हाट्सएप के जरिए अब कर सकेंगे खरीदारी व बिल भुगतान
You Are HereGadgets
Tuesday, October 31, 2017-1:04 PM

जालंधर : इंटरनैट से शॉपिंग करने व ऑनलाइन टिकट बुक करवाने के लिए यूजर कई तरह की अलग-अलग एप्स का उपयोग करते हैं। यह एप्स फोन में काफी मैमोरी घेरे रखती हैं वहीं इन्हें डाउनलोड करने में भी काफी समय नष्ट होता है। इसी बात पर ध्यान देते हुए इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप अपनी एप्प में नए फीचर्स को शामिल करने वाली है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप के मालिकाना हक वाली दिग्गज सोशल मीडिया साइट फेसबुक इस एप्प के लिए नया इको सिस्टम बनाने जा रही है जिसके जरिए यूजर कई तरह की सेवाओं का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके अलावा यह सिस्टम यूजर को किसी भी चीज का भुगतान करने में भी काफी काम आएगा। 

 

व्हाट्सएप ने गोआईबीबो के साथ मिलाया हाथ 
व्हाट्सएप अपनी एप्प से शॉपिंग व भुगतान करने के लिए मेकमाईट्रिप और गोआईबीबो के साथ हाथ मिला चुकी है। इसके अलावा कम्पनी ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट को भी अपने प्लैटफार्म में जोड़ने की तैयारी में जुटी है। माना जा रहा है कि व्हाट्सएप भारत में कई राज्यों के बिजली बोर्डों, टैलीकॉम कंपनियों और सरकारी सेवा प्रदाता कम्पनियों को भी अपनी एप्प में जोड़ने का प्रयास कर रही है। ताकि यूजर बिलों का भुगतान भी आसानी से कर सकें।

 

उल्लेखनीय है कि कम्पनी अब अपनी मैसेजिंग सर्विस से कमाई करने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि भारत में पेटीएम के करीब 23 करोड़ उपभोक्ता हैं जिन्हें व्हाट्सएप अपने 20 करोड़ यूजर्स से टक्कर देने का मन बनाए हुए है। 


Latest News