पासवर्ड की चिंता से निजात दिलाने पर काम कर रही है माइक्रोसाफ्ट

  • पासवर्ड की चिंता से निजात दिलाने पर काम कर रही है माइक्रोसाफ्ट
You Are HereGadgets
Saturday, November 7, 2015-6:03 PM

मुंबई : ईमेल और मोबाइल फोन की सुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसाट ने आज कहा कि वह प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने वालों को पासवर्ड की चिंता से निजात दिलाने पर काम कर रही है। 

माइक्रोसाट कारपोरेशन के मुय कार्यकारी अधिकारी सत्य नाडेला ने यहां कहा, ‘‘ सुरक्षा के सबसे बड़े मुद्दों में से एक मुद्दा पासवर्ड है। हम एक एेसी व्यवस्था पर काम कर रहे हैं जहां पासवर्ड एेसी चीज नहीं रह जाएगी जिसके बल पर कोई आपका सिस्टम हैक कर ले, बल्कि आपके पास अन्य बायोमीट्रिक्स होंगे जो आपको सुरक्षा में मदद करेंगे।’’ 

नाडेला यहां माइक्रोसाट के अब तक के सबसे बड़े समेलन ‘यूचर अनलीश्ड: एक्सिलरेटिंग इंडिया’ को संबोधित कर रहे थे। कंपनी भारत में अपना 25वां साल मना रही है। हैदराबाद में जन्मे नाडेला ने कहा कि कंपनी इस धरती पर हर व्यक्ति और हर संगठन को अधिक से अधिक चीजें हासिल करने के लिए सशक्त बनाना चाहती है। 

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारा मिशन प्रत्येक घर में प्रत्येक डेस्क पर एक पर्सनल कंप्यूटर लगाने का था, लेकिन यह पिछला लक्ष्य था.. हमारा मिशन प्रत्येक व्यक्ति व संगठन को सशक्त बनाने का था।’’  उन्होंने स्मार्ट शहरों के सशक्तिकरण के लिए नयी क्लाउड स्टार्ट-अप पहल की। माइक्रोसाट जनवरी में यहां नवीनतम सरफेस प्रो 4 पेश करेगी जो 75,000 रपये या इससे अधिक कीमत में उपलध होगा।


Latest News