अगर आपको कर रहा है कोई Facebook पर परेशान, तो एेसे करें ब्लॉक

  • अगर आपको कर रहा है कोई Facebook पर परेशान, तो एेसे करें ब्लॉक
You Are HereApps
Tuesday, August 7, 2018-5:01 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है। वहीं कई बार फेसबुक पर अापको कुछ एेसे लोग मिलते हैं जो अापको पसंद नहीं होते अौर वे अापको परेशान करते रहते हैं। इसी के चलते Facebook में आपको किसी भी पर्सन को ब्लॉक करने का फीचर उपलब्ध करवा रखा है। किसी भी व्यक्ति को ब्लॉक करने वह आपकी पोस्ट और टाइमलाइन को नहीं देख पाता इसके अलावा ब्लॉक करने के बाद वह आपको Tag भी नहीं कर सकता। अाइए जानते हैं कि कैसे किसी को फेसबुक से ब्लॉक करे...

PunjabKesari

1. फेसबुक की एप के माध्यम से लॉगिन करने के बाद आपको उस व्यक्ति की  प्रोफाइल ओपन करनी है जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं। अब आपको Three Dots क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने काफी सारे ऑप्शन ओपन हो जाएंगे यहां आपको “Block” पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने एक वार्निंग मैसेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको बताया गया है कि ब्लॉक करने के बाद क्या प्रभाव पड़ेगा।

PunjabKesari

2. किसी भी ब्राउज़र के माध्यम से अपने Facebook Account में लॉगिन करने के बाद आपको अपने फेसबुक अकाउंट डैश बोर्ड पर ऊपर की तरफ ड्रॉप-डाउन करने का आइकन मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको “Settings” का ऑप्शन सेलेक्ट करना है।

 

PunjabKesari

अब आपको Block Users सेक्शन में उस व्यक्ति का नाम लिखकर “Block” पर क्लिक करना है। इस Step में आपने जो नाम टाइप किया है उससे संबंधित सभी यूज़र आपको दिखाए जाएंगे, यहां आपको उस यूजर के “Block Button” पर क्लिक करना है जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं। एेसा करने से अाप उस व्यक्ति को अासानी से ब्लॉक कर सकते हैं।  
 


Edited by:Jeevan

Latest News