बजाज के इलैक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगा लाइव ट्रैकिंग फीचर, वीडिया में देखें कैसे करेगा काम

  • बजाज के इलैक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगा लाइव ट्रैकिंग फीचर, वीडिया में देखें कैसे करेगा काम
You Are HereGadgets
Sunday, December 29, 2019-6:19 PM

ऑटो डैस्क: बजाज अपने इलैक्ट्रिक स्कूटर चेतक को जनवरी 2020 में लांच करेगी। इसे KTM बाइक्स की डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा। सबसे पहले इसे पुणे में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा जिसके बाद इसे अन्य शहरों में भी पहुंचाया जाएगा।

  • बजाज चेतक का एक वीडियो इंटरनैट पर वायरल हो रहा है जिसमें इसके लाइव ट्रैकिंग फीचर को दिखाया गया है। यह फीचर एप्लीकेशन से कंट्रोल होता है और यह तब उपयोगी साबित होगा जब स्कूटर को किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर पार्क किया गया होगा और उसे ढूंढने में परेशानी हो रही होगी।

 

इस तरह काम करेगा यह फीचर

ट्रैकिंग फीचर के जरिए स्कूटर की लाइव लोकेशन स्मार्टफोन एप्लीकेशन पर देखी जा सकेगी। यह एप कुछ-कुछ गूगल मैप्स की तरह दिखती है लेकिन उपयोग में ये गूगल मैप्स से भी आसान है।

क्या है बजाज चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर में खास

इस स्कूटर को रेट्रो लुक में डिजाइन किया गया है। इसमें कई मॉड्रन फीचर्स जैसे कि एलईडी डीएआरएल के साथ हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी पोर्ट, अलॉय व्हील और फ्रंट डिस्क ब्रेक दी गई है।

4 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर

पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 4 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है। इस स्कूटर में ईको और स्पोर्ट मोड भी दिया गया है। एक बार चार्ज करके इसे लगभग 100 किलोमीटर तक उपयोग में लाया जा सकता है। इसमें लगी बैटरी को 5 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News