इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल नहीं बनाएगी टेस्ला: एलन मस्क

  • इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल नहीं बनाएगी टेस्ला: एलन मस्क
You Are HereBikes
Friday, June 8, 2018-2:52 PM

जालंधर- लंबे समय से खबरें आ रही थी कि इलैक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला इलैक्ट्रिक कार बनाने के बाद अब इलैक्ट्रिक मोटरसाइक को भी पेश कर सकती है। वहीं एेसी खबरों पर विराम लगाते हुए कंपनी के संस्थापक एलन मस्क ने बताया कि उनकी कंपनी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल नहीं बनाएगी। इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लाने के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में एलन मस्क ने कहा कि ऐसा नहीं होगा। यह सवाल टेस्‍ला की 2018 शेयरहोल्‍डर मीटिंग में बैठे एक सदस्‍य ने मस्‍क ने पूछा। उन्‍होंने पूछा कि‍ क्‍या टेस्‍ला ने मोटरसाइकि‍ल बि‍जनेस में उतरने के बारे में कभी सोचा है।

 

मास्क ने बताया कारण

मस्क ने कहा कि उन्होंने और उनके भाई ने लगभग 8 साल तक बाइक पर सफर किया है। इस दौरान उनके साथ एक खौफनाक हादसा हुआ। इस हादसे की वजह से वो मोटरसाइकिल प्रोडक्शन से दूर ही रहेंगे। मस्क ने कहा कि जब मैं 17 साल का था तब बाइक चलाते हुए एक ट्रक से मरते-मरते बचा था। इसलिए हम मोटरसाइकिल नहीं बनाने जा रहे।

 

बता दें कि भविष्य में इलैक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते बाजार को देखते हुए लग रहा था कि टेस्ला इलैक्ट्रिक बाइक लाएगी। दूसरी तरफ हार्ले-डेविडसन जैसे बड़े ब्रांड का इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार में उतरना के बाद लोग टेस्ला के बाइक का भी इंतजार कर रहे थे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!