भारत में Volkswagen की इन कारों के स्पोर्ट एडिशन लांच

  • भारत में Volkswagen की इन कारों के स्पोर्ट एडिशन लांच
You Are HereCars
Sunday, June 10, 2018-9:00 PM

जालंधर- जर्मनी वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में पोलो, अमिओ और वेन्टो के स्पोर्ट एडिशन को लांच कर दिया है। कंपनी ने इन तीनों कारों को कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ दोबारा बाज़ार में उतारा है जिसमें ग्लॉसी ब्लैक रूफ फॉइल और साइड फॉइल दी गई है। इसके साथ ही कार के पिछले हिस्से में ब्लैक फिनिश वाला स्पॉइलर के साथ कार्बन फिनिश वाले ओवीआरएम कैप लगाए हैं। हालांकि कंपनी ने तीनों कारों में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है।

 

कीमत व उपलब्धता 

फोक्सवेगन की स्पोर्ट एडिशन पोलो, अमिओ और वेंटो भारत के सभी फोक्सवेगन डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। वहीं पोलो की शुरुआती कीमत 5.41 लाख रुपए, अमिओ की शुरुआती कीमत 5.50 लाख रुपए और वेंटो की शुरुआती कीमत 10.70 लाख रुपए है।

 

PunjabKesari

लांचिंग 

लांचिंग के मौके पर फोक्सवेगन पैसेंज कार्स इंडिया के डायरेक्टर स्अीफन नैप ने बताया कि, “फोक्सवेगन की पूरी कार लाइन और इसके लक्षण बीईएस्पोर्ट कैंपेन से जुड़े हुए हैं, इसीलिए भारतीय ग्राहकों की मांग और इच्छाओं के हिसाब से हम कारों के साथ ऑफर्स मुहैया कराते हैं। हमारे स्पेशन एडिशन के साथ हमारा लक्ष्य इस स्पोर्ट सीज़न में ग्राहकों को मज़ेदार और बेहतरीन ड्राइविंग का अनुभव कराना है।”

 

PunjabKesari

 

पावर डिटेल्स 

फोक्सवेगन ने कार में 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर वाला एमपीआई इंजन दिया है। यह इंजन पुराने 1.2-लीटर इंजन के मुकाबले नया इंजन ज़्यादा माइलेज देता है। लेकिन पावर के मामले में यह पुराने इंजन के समान 75 ब्रेक हॉर्स पावर (bhp) जनरेट करता है. टॉर्क की बात करें तो 110 Nm के मुकाबले नया इंजन 95 Nm के साथ थोड़ा कम टॉर्क जनरेट करता है।

 

PunjabKesari

 

वहीं बताया जा रहा है कि कार का पुराना1.2-लीटर का इंजन 16.47 kmpl माइलेज देता था, वहीं कार का नया 1-लीटर का इंजन 18.78 kmpl का माइलेज दे रहा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय मार्केट से इन तीनों नी कारों को कैसा रिस्पांस मिलता है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!