शानदार फीचर्स के साथ 2019 Toyota Camry Hybrid भारत में लांच

  • शानदार फीचर्स के साथ 2019 Toyota Camry Hybrid भारत में लांच
You Are HereGadgets
Friday, January 18, 2019-12:24 PM

ऑटो डेस्क- जापान की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारत में Camry Hybrid को लांच कर दिया है। देश में एंट्री लेवल लग्जरी सिडान में यह चौथी जेनरेशन की कार है और नई Toyota Camry मौजूदा समय में एक मात्र हाईब्रिड पावरट्रेन है। कंपनी का दावा है कि नई कैमरी का माइलेज 23.27 किलोमीटर प्रति लीटर है।  इसका मुकाबला Skoda Superb और Honda Accord Hybrid से होगा। इसके अलावा Camry छोटी लग्जरी सिडान सेग्मेंट Mercedes-Benz CLA और Audi A3 को भी टक्कर देगी। बता दें कि कंपनी की इस हाईब्रिड पावरट्रेन की शुरुआती कीमत 36.95 लाख रुपए रखी है।
PunjabKesariपावर डिटेल्स

कंपनी ने Camry Hybrid में पावर के लिए 2487सीसी, 4-सिलिंडर, हाईब्रिड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 5700 आरपीएम पर 176 bhp का मैक्सिमम पावर और 3600 से 5200 आरपीएम पर 221 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। वहीं, इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 118 bhp की मैक्सिमम पावर और 202 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। बता दें कि इसका इंजन 6-स्पीड CVT ट्रांसमिशन से लैस है।

PunjabKesariडिजाइन

नई कैमरी को कंपनी ने पूरी तरह से नया डिजाइन और बॉडी स्टाइल प्रदान किया है। नई कैमरी मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्लीक है। इसमें कंपनी ने अपना खास ब्लू बैज का प्रयोग किया है। वहीं नई कैमरी लुक के मामले में अपने पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा ही बेहतर दिख रही है। इसके अलावा इसमें और भी बड़े पहियों का प्रयोग किया गया है और कार के रूफ को ब्लैक थीम से सजाया गया है

PunjabKesariइंटीरियर

नई कैमरी के एक्सटीरियर के साथ साथ इसके इंटीरियर में भी खासा बदलाव किया गया है। इसमें कंपनी ने नए और बड़े ट्चस्क्रीन डिस्प्ले का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें नए इन्फार्मेशन टूल को भी शामिल किया गया है। कार के पिछले हिस्से के सीट पर और भी ज्यादा स्पेस प्रदान किया गया है। नई कैमरी में 9 एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन और स्टैबिलिटी कंट्रोल और चाइल्ड सीट ऐंकर पॉइंट्स जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

PunjabKesari


Edited by:Jeevan

Latest News