भारत में लॉन्च हुई मर्सेडीज बेंज GLC, शुरुआती कीमत 57.70 लाख रुपये

  • भारत में लॉन्च हुई मर्सेडीज बेंज GLC, शुरुआती कीमत 57.70 लाख रुपये
You Are HereGadgets
Wednesday, January 20, 2021-6:45 PM

ऑटो डैस्क: मर्सेडीज बेंज ने नई जीएलसी को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे दो वेरिएंट्स में लाया गया है। इसके शुरुआती GLC 200 वेरिएंट की कीमत 57.70 लाख रुपये रखी गई है, वहीं GLC 200D वेरिएंट की कीमत 63.15 लाख रुपये, एक्स-शोरूम बताई गई है। 2021 मॉडल मर्सेडीज जीएलसी में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें क्लासिक, प्रोग्रेसिव व स्पोर्टी थीम मिलते हैं। इसमें 12.3 इंच की डिस्प्ले लगी है जिसे ड्राइवर अपनी जरूरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकता है। नई मर्सेडीज जीएलसी को दो नए रंगों के विकल्प (ब्रिलियंट ब्लू व हाई टेक सिल्वर) में लाया गया है।

PunjabKesari

फ्रंट में दी गईं मसाज सीट्स

खास बात यह है कि मर्सेडीज बेंज ने नई जीएलसी के फ्रंट में मसाज सीट्स दी हैं जिन्हें कि इंफोटेनमेंट सिस्टम के जरिए ऑपरेट किया जा सकता है। कार में 360 डिग्री कैमरे की सुविधा मिलती है।

रिमोट इंजन स्टार्ट फंक्शन

मर्सेडीज मी एप्प के जरिए आप 2021 जीएलसी के इंजन को स्टार्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप रिमोटली ही एसी कंट्रोल, लाइव लोकेशन ट्रेकिंग, रिमोट लॉक/अनलॉक, रिमोटली फ्लैश हेडलैंप व पार्किंग लोट में कार को ढूंढने के लिए हॉर्न का उपयोग भी कर सकते हैं। इस एप्प के माध्यम से विंडो को बंद व सनरूफ को ऑपरेट किया जा सकता है। इस एसयूवी में एलेक्सा की सुविधा भी दी गई है।

इंजन की बात की जाए तो नई जीएलसी के इंजन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। नई मर्सेडीज जीएलसी को बीएस6 अनुसरित 2.0 लीटर पेट्रोल व डीज़ल इंजन के विकल्प के साथ लाया गया है। इसमें 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगा है। पेट्रोल इंजन 258 बीएचपी की पॉवर व 370 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं डीज़ल इंजन 258 बीएचपी की पॉवर व 370 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। भारत में इसे कम्प्लीटली नॉकड डाउन यूनिट के रूप में बेचा जाएगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News