इंतजार खत्म:14 अप्रैल को लाॅन्च होगी 2022 Honda City,कंपनी ने रिलीज किया टीजर

  • इंतजार खत्म:14 अप्रैल को लाॅन्च होगी 2022 Honda City,कंपनी ने रिलीज किया टीजर
You Are HereGadgets
Tuesday, April 12, 2022-1:18 PM

ऑटो डेस्क: भारत में होंडा सिटी के दीवानों की कमी नहीं है। लंबे समय से इस कंपनी की गाड़ियों का सड़कों पर राज रहा है हालांकि बीते 2 साल से भारत में इस कंपनी की कोई गाड़ी लाॅन्च नहीं हुआ हैं। लेकिन अब होंडा सिटी के चाहने वालों को लिए एक गुड न्यूज है।

PunjabKesari

खबर हैं कि होंडा कार्स इंडिया  होंडा सिटी हाइब्रिड सेडान को पेश करने जा रही है। होंडा इंडिया सिटी हाइब्रिड सेडान को 14 अप्रैल 2022 को भारत में पेश करेगी और मई में इस कार की बिक्री शुरू की जाएगी। वैसे तो होंडा सिटी हाइब्रिड को इस साल फरवरी में लॉन्च किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया। यह होंडा की इस साल की सबसे बड़ी लॉन्च होने वाली है। हाल ही में होंडा इंडिया ने नई सिटी हाइब्रिड सेडान का टीजर वीडियो जारी किया है।टीजर में कंपनी ने सिटी हाइब्रिड के ZX वैरिएंट की झलक दिखाई है।


कंपनी नई होंडा सिटी में i-MMD हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल कर रही है जिसमें पेट्रोल इंजन के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी सिटी हाइब्रिड को टॉप ZX ट्रिम में उतारने वाली है।

PunjabKesari


नई होंडा सिटी का इंजन बेहद खास होने वाला है। नई होंडा सिटी में एक हाइब्रिड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जिसमें होंडा की i-MMD हाइब्रिड तकनीक का उपयोग किया गया है। इसमें इंटरनल कम्बशन इंजन (आईसी) के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर लगाए गए हैं। यह इंजन 1.5 लीटर एटकिंसन पेट्रोल इंजन है जो 98 बीएचपी की पॉवर और 127 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करेगा।

होंडा की इस सेडान में 3 ड्राइव मोड होंगे। एक मोड सिर्फ इलेक्ट्रिक मोटर्स से जुड़ा होगा। दूसरा इसके पेट्रोल इंजन से जुड़ा होगा.।तीसरा इलेक्ट्रिक मोटर और पेट्रोल इंजन के संयोजन से जुड़ा होगा। इस मोड के जरिए इलेक्ट्रिक मोटर और पेट्रोल इंजन सेडान के फ्रंट एक्सल को बिजली भेजने के लिए एकसाथ काम करेंगे। 

PunjabKesari

यह भारत में होंडा की पहली ऐसी कार होगी जो कई तरह के सेफ्टी फीचर्स से भरपूर होगी। इसके चलते होंडा सिटी हाइब्रिड की कीमत भी इसके अन्य वैरिएंट के मुकाबले अधिक होगी। कंपनी इसे भारत में सिटी सेडान के टॉप वैरिएंट के तौर पर बेचे सकती है। होंडा की सेंसिंग तकनीक सुरक्षा फीचर्स का एक पैकेज है जिसमें अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट, ऑटो हाई बीम असिस्ट, इमरजेंसी ब्रेकिंग समेत कई तरह के सुरक्षा फीचर्स को शामिल किया गया है।

PunjabKesari

हाल ही में कंपनी ने अपनी नई एसयूवी, होंडा एचआर-वी (Honda HR-V) का टीजर जारी किया था। रिपोर्ट्स ने दावा किया गया है कि होंडा की नई HR-V को अमेरिकी बाजार के लिए तैयार किया जा रहा है। हालांकि उम्मीद कम है कि कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च करेगी। भारत में होंडा ने अपनी लाइनअप में एसयूवी मॉडलों को हटा दिया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma